1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up tet 2021 exam date latest updates fake news in media amh

UP TET Exam Date: 26 दिसंबर को नहीं होगी यूपी टीईटी की परीक्षा, भ्रामक खबर से सावधान

क्या यूपी टीईटी-2021 (UP TET) की परीक्षा का डेट आ गया है ? इस सवाल का जवाब यदि आप जानना चाहते हैं तो इस खबर पर नजर डालें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar

क्या यूपी टीईटी-2021 (UP TET) की परीक्षा का डेट आ गया है ? इस सवाल का जवाब सभी जानना चाहते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस तरह का दावा किया जा रहा है जिसका खंडन किया गया है. यूपी सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यूपी टीईटी के संबंध में कुछ मीडिया संस्थान द्वारा 26 दिसंबर को परीक्षा की नई तिथि घोषित किये जाने की खबर चलाई जा रही है. इस संबंध में सूचनार्थ है कि परीक्षा की नई परीक्षा तिथि का अभी कोई निर्णय नही लिया गया है. भ्रामकता की स्थिति न उत्पन्न हो इसलिए ऐसी खबर प्रसारित नहीं की जानी चाहिए.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में रविवार को होने वाली ‘यूपी टीईटी-2021’ का प्रश्न पत्र लीक होने की वजह से परीक्षा स्थगित कर दी गयी थी. पुलिस ने इस मामले में प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह के 29 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

अपर मुख्य सचिव ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से बरामद प्रश्न पत्र की प्रति को शासन के साथ साझा किया गया, जिसमें लीक हुई सामग्री अध्यापक पात्रता परीक्षा के वास्तविक प्रश्नपत्र से मेल खाती थी. इसी कारण परीक्षा स्थगित करने और अगले एक माह में दोबारा परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इसमें होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी.

गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के भी

इस मामले में लखनऊ से चार लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, एसटीएफ ने मेरठ से तीन लोगों को, वाराणसी और गोरखपुर से दो-दो लोगों को, कौशांबी से एक और प्रयागराज से 16 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सदस्यों में कुछ बिहार के निवासी हैं.

आरोपियों के खिलाफ रासुका लगायेगी सरकार

यूपी टीईटी के पेपर लीक होने की घटना को गंभीरते से लेते हुए योगी सरकार पेपर लीक कराने वालों के खिलाफ रासुका लगायेगी. सीएम ने कहा कि उप्र टीईटी का पेपर लीक कर लिया गया है. हमने पूरी परीक्षा निरस्त करने और पूरे गिरोह को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें