1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up police si recruitment 2021 up police sub inspector last date to apply for the post extended till may 30 know full details sarkari naukri and job 2021 sry

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए बढ़ाई गई आवेदन की डेट, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती 2021
उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती 2021
internet

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने यूपी एसआई भर्ती 2021 के लिए 9027 पदों की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 30 मई, 2021 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब uppbpb.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन कैसे करें के साथ पंजीकरण के लिए लिंक नीचे दिया गया है. एसआई पदों के लिए पुलिस भर्ती 2021 25 फरवरी, 2021 को जारी किया गया था.

इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त होगी. चयनित उम्मीदवारों को वेतन रु 9300 से रु 34,800 के साथ-साथ ग्रेड पे रु 4200. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले पात्रता मानदंड, यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लिए रिक्ति विवरण के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है.

UP Police SI Recruitment 2021 : महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की तिथि : 01 अप्रैल 2021 से

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि : 30 मई 2021

UP Police SI Recruitment 2021 : ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

पंजीकरण प्रक्रिया में शामिल है - मूल पंजीकरण और साथ ही विस्तृत पंजीकरण, उम्मीदवारों को अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके पहले पंजीकरण करना आवश्यक है.

बेसिक रजिस्ट्रेशन के लिए - uppbpb.gov.in पर जाएं और यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 लिंक (सीधा लिंक यहां क्लिक करें) पर क्लिक करें.

खुलने वाली नई विंडो पर, न्यू यूजर पर क्लिक करें.

आवश्यक विवरण भरें और रजिस्टर करने के लिए अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करें.

एक OTP आपको आपके क्रेडेंशियल्स को सत्यापित करने के लिए भेजा जाएगा - OTP दर्ज करें, सत्यापन कोड टाइप करें, घोषणा की जांच करें और सबमिट करें.

यह मूल पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करता है. एक बार करने के बाद, स्क्रीन पर एक पंजीकरण संख्या प्रदर्शित होगी। पंजीकरण संख्या और पासवर्ड आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा.

खाते में प्रवेश करने और अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए मोबाइल नंबर पर भेजे गए पंजीकरण नंबर और पासवर्ड का उपयोग करें.

अन्य जानकारी प्रदान करें और संबंधित दस्तावेज़ अपलोड करें.

शुल्क का भुगतान ऑनलाइन (RuPay कार्ड / क्रेडिट कार्ड / अन्य UPI का उपयोग गेटवे भुगतान के माध्यम से, SBI शाखा में नकद).

शुल्क भुगतान के सफल समापन पर, एक रसीद आपके पंजीकृत मेल आईडी पर भेजी जाएगी.

एक बार पूरा होने पर, DECLARATION पर क्लिक करें, अंतिम सबमिट करने के लिए आवेदन की पुष्टि करें और सबमिट करें.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा फायर ऑफिसर के पदों के लिए विज्ञान विषय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इन पदों पर 21 से 28 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को ₹400 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा किया जा सकता है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें