1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news oxygen plant gifted to the people of agra on gandhi jayanti minister of state g s dharmesh said now patients will not die acy

UP News: गांधी जयंती पर आगरा के लोगों को ऑक्सीजन प्लांट की सौगात, राज्यमंत्री बोले-अब नहीं जाएगी मरीजों की जान

गांधी जयंती पर आगरा के लोगों को ऑक्सीजन प्लांट की सौगात दी गई है. इस मौके पर राज्यमंत्री जी एस धर्मेश ने कहा कि अब ऑक्सीजन की कमी से लोगों को अपनी जौन नहीं गंवानी पड़ेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: Minister of State G S Dharmesh
UP News: Minister of State G S Dharmesh
Prabhat Khabar

UP News: ताजनगरी आगरा में कोविड-19 के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मच गया था. दोबारा ऐसी स्थिति पैदा ना हो , इसके बाद लिए 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर ऑक्सीजन प्लांट की सौगात छावनी क्षेत्र को दी गई. छावनी से विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री डॉ. जी एस धर्मेश और ब्रिगेडियर पी के सिंह ने संयुक्त रूप से छावनी अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. इस दौरान राज्यमंत्री ने मोदी और योगी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया.

1 घंटे में 50 लीटर ऑक्सीजन का होगा निर्माण

राज्यमंत्री डॉ. जी एस धर्मेश ने कहा, छावनी अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट से 1 घंटे में 50 लीटर ऑक्सीजन का निर्माण होगा, जिसे अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए उपयोग में लाया जाएगा.

कंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ विनीत कुमार ने कहा कि छावनी अस्पताल में खुद का ऑक्सीजन प्लांट नहीं था. कोरोना काल में यहां सबसे ज्यादा दिक्कत देखने को मिली थी. इसीलिए इस क्षेत्र के विधायक राज्यमंत्री डॉक्टर जी एस धर्मेश ने अपनी निधि से इस अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगवाया है.

विनीत कुमार ने कहा कि आज इस प्लांट का शुभारंभ कर दिया गया है. इस ऑक्सीजन प्लांट से अभी 10 बेड जोड़े गए हैं.

इनपुट- मनीष गुप्ता, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें