1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news kanpur fire in icu ward of cardiology hospital know latest updates amh

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, मची अफरा-तफरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Kanpur fire ,Cardiology hospital
Kanpur fire ,Cardiology hospital
ani
  • कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में लगी आग
    आईसीयू में रविवार सुबह आग लगी
    आईसीयू में आग लगने के बाद सभी मरीजों को बाहर निकाला गया

कानपुर में एक अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग (आईसीयू) में आग लगने की खबर है हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है. खबरों की मानें तो आईसीयू में रविवार सुबह आग लगी जिसके बाद हड़कंप मच गया.

अस्पताल के फस्ट फ्लोर में स्थित आईसीयू में आग लगने के बाद सभी मरीजों को बाहर निकाला गया. वहीं, सूचना पर दमकर की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. बताया जा रहा है कि अभी 50 लोग अस्पताल में फंसे हैं.

टीवी रिपोर्ट के अनुसार कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में लगी आग के कारण मरीजों को बेड सहित बाहर निकालाने का काम किया गया. मरीजों का सड़क किनारे इलाज चल रहा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति गठित की है. स्वरूप नगर थाना अध्यक्ष अश्वनी पांडे ने बताया कि कार्डियोलॉजी अस्पताल के भूतल पर स्थित स्टोर में सुबह करीब 8:30 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. उन्होंने बताया कि भूतल स्थित वार्डों से सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और कुल 175 मरीजों को सुरक्षित वार्ड में ले जाया गया है.

पांडे ने कहा कि फिलहाल खिड़कियों के शीशे तोड़कर धुआं बाहर निकालने की व्यवस्था कर दी गई है. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है. पांडे ने कहा कि भूतल क्षेत्र में धुआं भर जाने के कारण पहली मंजिल की स्थिति के आकलन में दिक्कत आ रही है, लेकिन स्वास्थ्य कर्मचारी और दमकल विभाग के लोग खिड़कियों के शीशे तोड़कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं अंदर कोई व्यक्ति फंसा तो नहीं रह गया है. आगे उन्होंने बताया कि हादसे के बाद कानपुर के पुलिस आयुक्त अमीम अरुण भी मौके पर पहुंचे गए.

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए जांच के लिए तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति गठित की है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से सभी घायलों का समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं और इसके साथ ही जाँच के लिए उन्होंने महानिदेशक अग्निशमन सेवा, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) की एक उच्चस्तरीय समिति गठित की है जो तत्काल मौक़े पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें