1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up kisan mahapanchayat more than 300 organizations to be involved in kisan mahapanchayat consent received from representatives of 22 states slt

Mission UP : किसान महापंचायत में 300 से ज्यादा संगठन दिखाएंगे अपनी ताकत, 22 राज्यों के प्रतिनिधियों से सहमति

यूपी विधानसभा में फतेह करने के उद्देश्य से पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत होने जा रहा है. जिसमें करीब 300 से ज्यादा संगठन शामिल होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान महापंचायत में 300 से ज्यादा संगठन होंगे शामिल
किसान महापंचायत में 300 से ज्यादा संगठन होंगे शामिल
twitter

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर काम कर रही है. पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत होने वाली है. जिसमें देशभर से करीब 300 से ज्यादा संगठन शामिल होंगे. इस महापंचायत में शामिल होने के लिए अभी तक 22 राज्यों के प्रतिनिधियों से सहमति मिल चुकी है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मिशन यूपी को लेकर हो रहे महापंचायत को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रशासन हालात को काबू में रखने के लिए ड्रोन कैमरे के साथ-साथ जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगा रही हैं. वहीं, दूसरे राज्यों से आने वाले किसानों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जगह-जगह कैंप बनाए गए हैं.

60 किसान होंगे संगठन

जानकारी के अनुसार महापंचायत में यूपी के बाद सबसे ज्यादा पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान से किसान शामिल होंगे. जिनमें करीब 60 किसान संगठन होंगे और अन्य कर्मचारी, मजदूर, छात्र, शिक्षक, रिटायर्ड अधिकारी, सामाजिक, महिला आदि संगठन शामिल रहेंगे. इस महापंचायत पर सरकार से लेकर विपक्षी दलों तक की नजर है.

माना जा रहा है कि इस बार महापंचायत में खाप अपनी ताकत दिखाएगी. जिनमें आंतिल खाप, दहिया खाप, मलिक खाप, सरोहा खाप, समैन खाप, कंडेला खाप, हुड्डा खाप, जागलान खाप शामिल है. बता दें कि खाप का किसान आंदोलन से गहरा नाता रहा है. सिंघू और टीकरी बॉर्डर के धरनों में भी खापों ने ही कमान संभाली हुई है.

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों के अनुसार यूपी के बाहर से आने वाले किसान चार सितंबर शाम तक मुजफ्फरनगर पहुंच जाएंगे. यहां उनके लिए पंडाल बनाया गया है, जिसमें सब रहेंगे. बता दें कि किसान महापंचायत में 10 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें