1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 om prakash rajbhar dayashankar singh bjp akhilesh yadav up assembly election 2022 sht

UP Chunav 2022: ओपी राजभर क्या फिर पलटेंगे सियासी बाजी? चुनावी घमासान के बीच जानिए अब क्या आया नया मोड़

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह का सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के घर जाना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है, जिसके अब अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव का काउटडाउन शुरू हो चुका है. इस बीच भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह का सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के घर जाना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है, जिसके अब अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

दयाशंकर सिंह की राजभर से तीसरी मुलाकात 

दरअसल, बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह पिछले 1 महीने में ओमप्रकाश राजभर से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं. बीते शनिवार को दयाशंकर की राजभर से 3 घंटे चली मुलाकात बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच हुई. राजभर के मुताबिक, दयाशंकर सिर्फ उनकी बात मुख्यमंत्री से कराना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. राजभर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि, उनका गठबंधन समाजवादी पार्टी के साथ है और वहीं रहेंगे. सपा ने उन्हें सम्मान दिया है. अखिलेश यादव पूरा सम्मान दे रहे हैं. सीटों के बंटवारे को लेकर भी 12 जनवरी तक फैसला हो जाएगा.

क्या बीजेपी में आएंगे राजभर?

दरअसल, ऐसी भी खबर है कि बीजेपी चाहती है कि ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के खेमे में वापस आ जाएं और यही वजह कि दयाशंकर सिंह बार-बार ओमप्रकाश राजभर के घर जा रहे हैं. वहीं राजभर का कहना है कि बीजेपी के अन्य बड़े नेता चाहते हैं कि वह फिर से भाजपा के साथ आएं. हालांकि उन्होंने इस पेशकश को खारिज कर दिया.

प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी से

इधर, भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी, द्वितीय चरण 14 फरवरी, तृतीय चरण 20 फरवरी, चतुर्थ चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण-7 मार्च और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें