1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sp chief akhilesh yadav adviced to psp supremo shivpal singh yadav nrj

चाचा शिवपाल यादव के बेनामी तंज पर भतीजे अख‍िलेश यादव ने दी सलाह, प्रदेश की योगी सरकार पर भी किया 'प्रहार'

ट्वीट पर पत्रकारों के सवाल पर शिवपाल ने चुप्‍पी साध ली थी. मगर अब अखिलेश यादव ने अपने चाचा को सीख दे दी है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में सपा और प्रसपा गठबंधन को मिली हार के बाद से ही चाचा और भतीजे में दूरी आ गई है. समय-समय पर हो रही तल्‍ख ट‍िप्‍पणी से इसका खुलासा भी हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव.
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव.
Social Media

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा एवं प्रगत‍िशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव के बीच तल्‍खि‍यां बढ़ती जा रही हैं. कुछ दिन पहले शिवपाल ने भतीजे अखिलेश पर तंज किया था. वहीं, अब भतीजे ने अपने चाचा को दो टुक की सलाह दे दी है.

चाचा और भतीजे में बढ़ रही दूरी

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने चाचा और प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव पर प्रतिक्रिया दी है. झांसी में एक प्रेस वार्ता में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, 'शिवपाल जी अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, वह अपने दल को मज़बूत करें.' अखिलेश की यह सलाह उस बात का जवाब है जो बीते दिनों शिवपाल सिंह यादव ने बिना उनका नाम लिए तीखा तंज किया था. इस ट्वीट पर पत्रकारों के सवाल पर शिवपाल ने चुप्‍पी साध ली थी. मगर अब अखिलेश यादव ने अपने चाचा को सीख दे दी है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में सपा और प्रसपा गठबंधन को मिली हार के बाद से ही चाचा और भतीजे में दूरी आ गई है. समय-समय पर हो रही तल्‍ख ट‍िप्‍पणी से इसका खुलासा भी हो रहा है.

ललितपुर की घटना पर भी बोले अखिलेश

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए ललितपुर कांड पर कहा, 'मुख्यमंत्री बुंदेलखंड दौरे पर आएं तो ललितपुर की मां से भी मिलें. पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिले.' सपा नेता ने कहा, 'ललितपुर की घटना ने हम सबको शर्मिंदा किया है. रक्षा करने वाली पुलिस भक्षक बन गई. आरोपी पुलिस वाला पकड़ा गया, जेल भेज दिया गया. कब सरकार ऐसे अधिकारियों को टर्मिनेट करेगी? यूपी की कानून व्यवस्था सबसे खराब है. देश में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ यूपी में हो रही हैं.' वहीं, उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि यूपी में एक मंत्री का कहना है, 'थोड़ा कमाओ, सब डकार न जाओ. एक मंत्री अस्पताल जाते हैं और कहते हैं कि हम शर्मिंदा हैं. कल जिस अस्पताल में मैं गया था वहां न डॉक्टर, न दवाई थी. ऐसे में इस प्रदेश की व्‍यवस्‍था का कोई जवाब नहीं है.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें