1. home Home
  2. state
  3. up
  4. personal secretary vishambbhar dayal allegedly attempted suicide in lucknow shot himself in bapu bhawan up news acy

UP News: अपर मुख्य सचिव के निजी सचिव ने बंद कमरे में खुद को मारी गोली, जानें वजह

अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने बंद कमरे में खुद को गोली मार ली. घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निजी सचिव ने खुद को मारी गोली.
निजी सचिव ने खुद को मारी गोली.
सोशल मीडिया

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में सोमवार को रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव, शहरी विकास के निजी सचिव विशंभर दयाल (Personal Secretary Vishambbhar Dayal) ने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस को घटनास्थल पर कुर्सी के करीब रिवाल्वर पड़ा मिला.

एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा (ACP Hazratganj Raghvendra Mishra) ने बताया, प्रथम दृष्टया लगता है कि निजी सचिव विशंभर दयाल ने खुद को गोली मारी है. उनके सिर से बहुत खून बह रहा था. उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एसीपी राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, निजी सचिव विश्वंभर दयाल सोमवार करीब 1:30 बजे बापू भवन के आठवें फ्लोर पर स्थित अपने कार्यालय में पहुंचे और कमरा बंद करके दोपहर करीब 1:45 बजे खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने दरवाजा खटखटाया. जब दरवाजा नहीं खुला तो सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी गई. सुरक्षाकर्मियों ने दरवाजा खोलकर विश्वंभर दयाल को अस्पताल भेजा और मामले की सूचना पुलिस को दी.

आनन-फानन में पुलिस और शासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. तुरंत फोरेंसिक टीम बुलाई गई. फोरेंसिक टीम और पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि निजी सचिव ने खुद को गोली क्यों मारी है.

निजी सचिव विशंभर दयाल गुलाल खेंडा, थाना मलिहाबाद, लखनऊ के रहने वाले हैं. वे वर्तमान में ठाकुरगंज के रस्तोगी नगर में अपनी पत्नी और भाई के बच्चों के साथ रहते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, निजी सचिव मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को गोली मार ली. उनका फोन भी नीचे पड़ा हुआ था.

फिलहाल पुलिस की टीम इस बात की पड़ताल कर रही हैं कि निजी सचिव के पास किसका फोन आया था. ऐसी क्या वजह रही कि वे छुट्टी के दिन भी दफ्तर पहुंच गए.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें