1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mukhtar ansaris virtual appearance in front of court bahubali is troubled by mosquitoes in jail rjh

मुख्तार अंसारी की कोर्ट के सामने हुई वर्चुअल पेशी, जेल में मच्छरों से परेशान है बाहुबली

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी
Twitter

Mukhtar Ansaris virtual appearance in front of court : पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल लाये गये बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने पंजाब की मोहाली की अदालत में सोमवार को वर्चुअल हाजिरी दी. बांदा आने के बाद यह दूसरी अदालत की पेशी थी. सोमवार को ही लखनऊ की अदालत में भी पेशी होनी थी, लेकिन नहीं हो सकी. जेल अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इसका आदेश नहीं मिला.

जेल के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में मुख्तार अंसारी को बैरक से लाया गया.सूत्रों के मुताबिक लगभग 20 मिनट चली पेशी में अदालत ने कई सवाल किए.मोहाली की कोर्ट में चल रहा केस रंगदारी मांगने का है. मुख्तार अंसारी पर वहां के एक ठेकेदार से जबरन वसूली का आरोप है. बताया गया है कि ऑनलाइन पेशी के दौरान मुख्तार की ओर से कोई अधिवक्ता या पैरोकार नहीं रहा. कोर्ट ने जो भी सवाल किया, मुख्तार ने खुद जवाब दिया.अब इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी.

उधर, लखनऊ की कोर्ट में मुख्तार द्वारा वहां के जेल अधिकारियों व स्टाफ के साथ मारपीट का केस विचाराधीन है.इसमें धारा 147, 336, 353, 508 आदि पर सुनवाई चल रही है.आरोप पत्र को लेकर बहस होनी है.लेकिन लखनऊ कोर्ट से ऑनलाइन संपर्क नहीं हुआ.

नजरें कमजोर, बाहुबली को सता रहे मच्छर

शुगर और ब्लड प्रेशर के मरीज मुख्तार अंसारी को सोमवार को आंख की तकलीफ बढ़ने पर जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ को बुलवाया. डॉ. एसएन मिश्रा ने चेकअप किया.बाहुबली मुख्तार अंसारी ने नजदीक की दृष्टि भी कमजोर होने की शिकायत बताई. ऐसे में मुख्तार को चश्मे के लेंस का नंबर बढ़ाकर लगाने की सलाह दी गई.उधर, बैरक में बाहुबली मुख्तार अंसारी को मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का सहारा लेना पड़ रहा है.बैरक में बने प्लेटफार्म (चबूतरे) पर लगे बिस्तर में मच्छरदानी लगाई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें