1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mukhtar ansari is being strictly questioned will others be shifted to jail pkj

क्या बांदा जेल से कहीं और ले जाया जाएगा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी
एएनआई

मुख्तार अंसारी को जब पंजाब से उत्तर प्रदेश लागा गया था तो उसकी खूब चर्चा हुई थी. एक बार मुख्तार अंसारी को दूसरे में जेल शिफ्ट करने को लेकर चर्चा हो रही है. मऊ से बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से एम्बुलेंस प्रकरण में पूछताछ चल रही है.

बाराबंकी पुलिस के विशेष जांच दल ने बांदा जेल में पूछताछ की गयी. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने इस संबंध में दावा किया है कि मुख्तार अंसारी बाराबंकी के कई लोगों के साथ संबंध है.

इसके सबूत मिले हैं. रोपड़ जेल से एम्बुलेंस से मोहाली की अदालत ले जाया गया था जिस पर बाराबंकी जिले की नंबर प्लेट लगी थी. इसके पेपर फर्जी पाये गये . इस मामले में पुलिस ने अलका राय सहित दो लोगों को 20 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेजा. अलका राय के नाम पर एंबुलेंस का पंजीकरण था. बाद में अलका राय ने बताया था कि उन्हें डराकर हस्ताक्षर करवाये गये थे.

मुख्तार अंसारी को किसी दूसरे जेल में शिफ्ट कर उनसे पूछताछ करने की चर्चा तेज है. वहीं कई सूत्र बताते हैं कि योगी सरकार मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में ही रखेगी क्योंकि सुरक्षा के लिहाज से यह जगह मुख्तार अंसारी के लिए सही है.

खबर यह भी आ रही है सरकार अब प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में मुख्तार की जेल बदलने की सिफारिश नहीं करेगी. अगर कोर्ट इस संबंध में मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार से सलाह मांगती है तो तब भी सरकार उसे बांदा जेल में ही रखने की सिफारिश कर सकती है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को कोई वीवीआईपी सुविधा नहीं मिल रही है. उसे साधारण कैदियों की तरह ही रखा जा रहा है. कई लोगों को उससे मिलने भी नहीं दिया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें