1. home Hindi News
  2. world
  3. get corona vaccinated and get 10 crore reward the government is running the scheme pkj

कोरोना की वैक्सीन लगवायें और 10 करोड़ ईनाम पायें, सरकार चला रही है योजना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की वैक्सीन लगवायें और 10 करोड़ ईनाम पायें
कोरोना की वैक्सीन लगवायें और 10 करोड़ ईनाम पायें
फाइल फोटो

दुनियाभर में कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन अहम भूमिका निभा रही है लेकिन देशों में वैक्सीन लेकर फैलाया गया भ्रम हावी है. भारत सहित यूरोप के कई देशों में इस भ्रम को दूर करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में उठे सवालों का जवाब देने की कोशिश की जा रही है.

इन जगारुकता अभियानों के बावजूद भी कई लोग वैक्सीन लेने से बच रहे हैं. सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों से यह खबर आती रही है कि वैक्सीन को लेकर फैलाये गये अफवाह का असर वैक्सीनेशन की रफ्तार पर पड़ रहा है.

लोगों में वैक्सीन को लेकर जागरुकता आये और ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन ले सकें इसलिए अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक अलग तरह की योजना चलायी जा रही है. यहां सरकार ने वैक्सीन लगवाने पर लॉटरी में 10 करोड़ ईनाम जीतने का मौका दिया है. वैक्सीनेशन के साथ- साथ एक लॉटरी का टिकट भी दिया जा रहा है जिसमें आप दस करोड़ का ईनाम जीत सकते हैं. इस योजना के जरिये सरकार की यह कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाया जा सके.

कैलिफोर्निया के गवर्नर गैवीन न्यूजॉम ने इस योजना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा नहीं है कि इनमें से सिर्फ एक व्यक्ति ईनाम जीतेगा बल्कि 10 लोगों को 10-10 करोड़ का इनाम दिया जाएगा 30 लोगों को 50 हजार डॉलर 20 लाख लोगों को 50 डॉलर का ईनाम मिलेगा.

इस योजना को देखते हुए 27 लाख लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. इस योजना की सफलता को देखते हुए सरकार दूसरे राज्यों में भी वैक्सीनेशन के लिए इस तरह की योजना लाने पर विचार कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें