1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news mukhtar ansari s problems are not decreasing now petrol pump becomes a cause for concern know the whole matter acy

UP News: मुख्तार अंसारी की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब पेट्रोल पम्प बना चिंता का सबब, जानें पूरा मामला

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उनकी पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम पर बना पेट्रोल पम्प उनकी चिंता का कारण बन गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी
बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी
पीटीआई , फाइल फोटो

UP News: मऊ के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी उनके दोनों बेटों का डालीबाग संपत्ति वाला मामला गरम ही था कि एक नये मामले ने अंसारी परिवार की रात की नींदें उड़ा दी हैं. ताजा मामला लखनऊ में स्थित मुख़्तार की पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम एक भूखण्ड पर बने पेट्रोल पम्प का है जिसे स्थानीय प्रशासन द्वारा अब कभी भी सील किया जा सकता है.

लखनऊ के डालीबाग में मुख्तार के बेटों के नाम बने मकान को ध्वस्त करने के बाद प्रदेश सरकार अब उनकी पत्नी अफ्शां अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट के आधार पर आजमगढ़ पुलिस ने इस कार्रवाई की तैयारी पूरी कर ली है. आजमगढ़ पुलिस की स्वाट टीम के प्रभारी शुक्रवार को लखनऊ के जिलाधिकारी से मुलाकात के बाद कुर्की की कवायद शुरू कर देंगे.

सरकारी तंत्र से जुड़े लोगों का कहना है कि ध्वस्तीकरण से पहले इस जमीन के दक्षिणी भाग में स्थित 2078 वर्ग फ़ीट के हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप को सील भी किया जा सकता है.

क्या कहती है एलडीए की रिपोर्ट

एलडीए सचिव पवन गंगवार की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ के हुसैनगंज इलाके में 21 विधानसभा मार्ग पर स्थित प्लॉट नंबर 1 पर करीब 8900 वर्गफीट में पेट्रोल पंप बना हुआ है. इस जमीन का एक चौथाई हिस्सा मुख़्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी के नाम पर दर्ज़ है. अफ्शां अंसारी द्वारा 25 अगस्त 2007 को खरीदी गई इस जमीन के दक्षिणी भाग के हिस्से में भी पेट्रोल पंप चल रहा है, लेकिन इस बाबत हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ कोई औपचारिक या आधिकारिक लिखापढ़ी एवं दस्तावेजीकरण नहीं किया गया है.

आजमगढ़ पुलिस द्वारा एलडीए सचिव को भेजी गई इस रिपोर्ट के अनुसार इस जमीन को सरकारी नियमावली के विरुद्ध गलत तरीके से खरीदी गई थी. एलडीए रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरी जमीन के एक बड़े हिस्से की लीज की अवधि भी खत्म हो चुकी है. साथ ही इसका मानचित्र भी लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नहीं है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आजमगढ़ पुलिस की स्वाट टीम पहले लखनऊ के जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें एलडीए सचिव की रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद जिला प्रशासन की मदद से इस जमीन की कुर्की की कवायद को शुरू किया जायेगा.

स्थानीय प्रशासन के संज्ञान में है मामला

इस मामले पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने स्पष्ट किया है कि मामला संज्ञान में है. लखनऊ विकास प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार, नियमों की अनदेखी करते हुए पेट्रोल पंप का संचालन किया जा रहा है. नियमानुसार दोषियों पर कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी. इस मामले के बारे में अंसारी परिवार के सदस्यों से बात करने की कोशिश की गयी लेकिन उनकी तरफ से अब तक कोई औपचारिक बयान नहीं आया है.

रिपोर्ट- उत्पल पाठक

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें