1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. three accused arrested for killing a child

बच्चे की हत्या करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

बांदा. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के मानिकपुर थानाक्षेत्र के अहिरी गांव में एक बच्चे की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बलवंत चौधरी ने सोमवार को बताया कि शनिवार शाम अहिरी गांव के बच्चे धनप्रसाद (12) उर्फ धन्नू का शव छेरिहाई गांव के जंगल में पाया गया था, जिसके गले में फंदा लगाने का निशान था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी गले में फंदा लगाए जाने से मौत की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि पुलिस की तहकीकात में पाया गया कि धन्नू डेढ़ हजार रुपये घर से लेकर अपने दोस्त के साथ साइकिल से परचून की दुकान का सामान लेने जा रहा था, तभी रास्ते में उसे सरैयां गांव का विजय पाल मिला.

चौधरी ने बताया कि विजय ने धन्नू के साथ गए उसके सहपाठी तथा एक और अन्य नाबालिग लड़के को साजिश में शामिल कर धन्नू के गले में कपड़े से फांसी का फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी और शव जंगल में फेंक दिया. मुख्य आरोपी विजय के हवाले से चौधरी ने बताया कि धन्नू के पास से मिले डेढ़ हजार रुपये तीनों आरोपियों ने आपस में बराबर-बराबर बांट लिए.एएसपी ने बताया कि विजय और धन्नू के पिता का कुछ दिन पहले किसी मामूली बात को लेकर झगड़ा हुआ था. संभवत: इसी का बदला लेने के लिए विजय ने हत्या की गई है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोपी गिरफ्तार

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक युवक को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की गई थी. इस बारे में राकेश सिंह नामक व्यक्ति की शिकायत पर उभांव थाना क्षेत्र के कुंडेल गांव के निवासी सलमान नामक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें