1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. pm narendra modi visit uttar pradesh buddha purnima 2022 cm yogi adityanath sht

UP News: पीएम नरेंद्र मोदी का आज UP दौरा, योगी कैबिनेट के साथ करेंगे अहम बैठक, लखनऊ में तैयारियां तेज

पीएम नरेंद्र मोदी आज, 16 मई को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. प्रदेश आगमन पर पीएम मोदी सबसे पहले बुद्ध पूर्णिमा पर कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्थली पर बुद्ध की वंदना करने पहुंचेंगे. इसके बाद राजधानी लखनऊ में योगी मंत्रिमंडल के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी
सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी
Social Media

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 16 मई को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. प्रदेश आगमन पर पीएम मोदी सबसे पहले बुद्ध पूर्णिमा पर कुशीनगर में महापरिनिर्वाण स्थली पर बुद्ध की वंदना करने पहुंचेंगे. इसके बाद राजधानी लखनऊ में योगी मंत्रिमंडल के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे, जहां केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों पर चर्चा होनेे की संभावना है.

योगी कैबिनेट के साथ पीएम मोदी की पहली बैठक

योगी 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी पहली बार लखनऊ आ रहे हैं, जहां वह योगी की नई कैबिनेट के साथ पहली बैठक करेंगे. यह बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी की योगी कैबिनेट के साथ यह बैठक करीब तीन घंटे तक चलेगी.

सीएम योगी के घर डिनर करेंगे पीएम मोदी

योगी कैबिनेट के साथ मीटिंग के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंत्रियों के साथ डिनर मीटिंग करेंगे. डिनर का आयोजन सीएम योगी के सरकारी बंगले पर होगा. पीएम के आगमन से पहले ही सभी मंत्रियों को लखनऊ पहुंच जाने के निर्देश दिए गए हैं. यह दूसरा मौका है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी के साथ डिनर करेंगे.

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी और योगी मंत्रिमंडल की इस बैठक को प्रदेश के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. ऐसी खबर है कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के विकास और प्रदेश की कानून व्यवस्था में और अधिक सुधार के लिए सरकार के जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे सकते हैं. बैठक के बाद योगी मंत्रिमंडल के साथ रात्रिभोज का भी कार्यक्रम होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें