1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. mumbai terror attack mastermind hafiz saeeds lawyer dead abdullah khan dogar went to lahore from rampur in up

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के वकील का निधन, यूपी के रामपुर से लाहौर गये थे अब्दुल्ला खान डोगर

By Kaushal Kishor
Updated Date
अब्दुल्ला खान डोगर, मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के वकील
अब्दुल्ला खान डोगर, मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के वकील
सोशल मीडिया

लखनऊ / लाहौर : मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के भारतीय मूल के वकील अब्दुल्ला खान डोगर का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उत्तर प्रदेश के रामपुर के मूलवासी अब्दुल्ला खान डोगर ने मुंबई आतंकी हमले में हाफिज सईद की पैरवी भी की थी. यही नहीं, पाकिस्तान में भी मुंबई आतंकी हमले को लेकर चले मामले में अब्दुल्ला ने पैरवी की थी.

जानकारी के मुताबिक, अब्दुल्ला खान डोगर मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहनेवाले थे. उनका जन्म यहीं हुआ था. आजादी के बंटवारे में परिवार के साथ वह पाकिस्तान चले गये थे. बताया जाता है कि हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग के मामलों में भी अब्दुल्ला खान डोगर उनके वकील रहे हैं.

पाकिस्तान के जाने-माने वकील रहे डोगर साल 1999 में पाकिस्तान में तख्तापलट को हाई कोर्ट में चुनौती दिये जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ का भी केस लड़ चुके थे. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, भारत में जन्मे अब्दुल्ला खान डोगर ने रविवार को एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

अब्दुल्ला खान डोगर लाहौर हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मामून राशिद शेख के ससुर थे. उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. डोगर कई वर्षों तक जमात-उद-दावा के प्रमुख वकील रहे. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हिरासत में लिये जाने के खिलाफ उनकी पत्नी कुलसुम नवाज का केस भी लड़ा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें