1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lucknow police arrested 2 who passed online examination of inspector recruitment fraudulently rkt

UP: दारोगा भर्ती की परीक्षा को फर्जीवाड़े से पास करने वालों पर कसा पुलिस का शिकंजा, दो और आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ में पुलिस ने फर्जी तरीके से यूपी पुलिस दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा पास करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लखनऊ पुलिस के मुताबिक इन अभ्यर्थियों ने अनुचित साधनों का प्रयोग कर परीक्षा पास की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
प्रभात खबर

UP Police SI Bharti : लखनऊ में पुलिस ने फर्जी तरीके से यूपी पुलिस दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा पास करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लखनऊ पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से उपनिरीक्षक (दारोगा) की भर्ती के लिए 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आरोप है कि इन अभ्यर्थियों ने अनुचित साधनों का प्रयोग कर परीक्षा पास की. वहीं, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ 420, 120 बी, 10 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गिरफ्तार किए गए युवकों का नाम सनत कुमार गौड़ और जयशंकर यादव है. लखनऊ पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की बात स्वीकारी है और सभी के खिलाफ जरूरी विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. बता दें कि लखनऊ पुलिस ने गुरूवार को भी 8 आरोपियों की गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, मामले में अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है.

बता दें कि इन सभी आरोपियों पर ऐसे भी आरोप लग रहे हैं कि इन्होंने सॉल्वर गिरोह की मदद से ऑनलाइन परीक्षा पास की थी. अभ्यर्थियों के अनुचित साधनों का प्रयोग करने की बात पता चलने पर उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.इंस्पेक्टर ने बताया कि दरोगा भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को शैक्षिक दस्तावेज और शारीरिक मापदंड के लिए बुलाया गया था. इस दौरान ही गलत तरीके से परीक्षा पास करने की जानकारी हुई थी. पुलिस के मुताबिक इस संबंध में अभी और भी कार्रवाई जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें