1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. akhilesh yadavs attack on cm yogi said that government protected criminals wreaking terror amy

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव का सीएम योगी आदित्यानाथ पर हमला, कहा सत्ता संरक्षित अपराधी कहर बरपा रहे

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री बुलडोजर का स्टेयरिंग लिए विपक्षियों के पीछे घूम रहे हैं. जबकि सत्ता संरक्षित अपराधी कहर बरपा रहे हैं. अखिलेश यादव ने यह हमला प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों के बाद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ
अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ
Twitter

Lucknow: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश अराजकता की गिरफ्त में है. गत पांच वर्षों से यही स्थिति बनी हुई है. पूरे दिन मुख्यमंत्री बुलडोजर का स्टेयरिंग लिए विपक्षियों के पीछे घूम रहे हैं, जबकि सत्ता संरक्षित अपराधी कहर बरपा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार दूर करना भाजपा के बस की बात नहीं रह गई है. मुख्यमंत्री का कथित जीरो टॉलरेंस का निर्णय लोकभवन के अंदर या मुख्यमंत्री आवास तक ही सीमित नज़र आता है. अपराधी तत्व बेफिक्र होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. पूरे प्रदेश में जंगल राज नज़र आता है.

एक-एक करके गिनाए अपराध

सपा अध्यक्ष ने कहा कि फिरोजाबाद में बेखौफ बदमाश सर्राफ को गोली मारकर जेवरों से भरा बैग लूट ले गए. संत कबीरनगर में अपहरण कर बालक की हत्या कर दी गई. प्रतापगढ़ के जेठवारा क्षेत्र के नारायनपुर में भी एक सर्राफा व्यापारी को लूट के बाद गोली मारकर बदमाश भाग गए. प्रयागराज में नवाबगंज में राहुल तिवारी के परिवार के 5 लोगों की नृशंस हत्या हुई. गोरखपुर में ऑटो से जा रही महिला का गुलरिहा थाना क्षेत्र में मंगलसूत्र छीन लिया गया.

यही नहीं बांदा में सत्ता संरक्षित गुंडो ने अतुल गुप्ता की पिटाई के बाद हत्या कर दी. शाहजहांपुर में भाजपा नेता का युवक की पिटाई करता वीडियो वायरल हो रहा है. प्रदेश में कारोबारियों की जिंदगी खतरे में है. 15 दिन में 6 कारोबारियों से लूट हो गई. बरेली के कपड़ा व्यवसायी से बदायूं में दिन दहाड़े लूट हुई. महोबा जिले के अजनर थाना क्षेत्र में एक युवक के साथ हैवानियत की हद हो गई.

कुंडा रेप पीड़िता का उठाया मुद्दा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ढाई महीने में 25 चेनें लूटी गई हैं।. लखनऊ में पुलिस वाले ही लूट में शामिल पाए गए. कुंडा में रेप की रिपोर्ट दर्ज कराने 17 किलोमीटर पैदल चलकर पीड़िता पहुंची पर जांच के नाम पर पुलिस टालमटोल करती रही. समाजवादी सरकार के समय यूपी डायल 100 नंबर सेवा शुरू की गई थी ताकि चंद मिनटों में पुलिस घटना स्थल पर पहुंच सके.

भाजपा सरकार ने 100 नम्बर बदलकर 112 कर दिया और उसको सक्रिय बनाने के बजाय निष्क्रिय कर दिया. उत्तर प्रदेश में ध्वस्त कानून व्यवस्था को देखते हुए आखिर कौन निवेश के लिए आगे आएगा? ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार का इरादा प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का नहीं, प्रदेश के गौरव को धूल धूसरित कर देने का है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें