27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP : मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सैफई में शिवपाल करायेंगे राजनीतिक दंगल

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष और सपा के बागी विधायक शिवपाल सिंह अपने बड़े भाई सपा संरक्षक मुलायम सिंह का जन्मदिन को पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनायेंगे. शिवपाल मुलायम के गृह जनपद इटावा के सैफई में एक दंगल का आयोजन करेंगे. हालांकि शिवपाल पहले ही ऐलान कर चुके है कि वह […]

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष और सपा के बागी विधायक शिवपाल सिंह अपने बड़े भाई सपा संरक्षक मुलायम सिंह का जन्मदिन को पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनायेंगे. शिवपाल मुलायम के गृह जनपद इटावा के सैफई में एक दंगल का आयोजन करेंगे. हालांकि शिवपाल पहले ही ऐलान कर चुके है कि वह मुलायम के जन्मदिन को समाजवादी दिवस के तौर पर मनायेंगे.

असल में अपना दम दिखाने की तैयारी में लगे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव अगले महीने यानी नौ दिसंबर को लखनऊ में एक महारैली करने जा रहे हैं. इस रैली में उनके सहयोगी दल भी हिस्सा लेंगे. इस रैली का मकसद सपा को अपनी राजनैतिक ताकत दिखानी है. सपा भी शिवपाल के कदमों को काफी संजीदगी से ले रही है और वह भी मुलायम के जन्मदिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रही है.

हालांकि शिवपाल की रैली से पहले मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर 22 नवंबर को सैफई में राजनीतिक ‘दंगल’ भी देखने को मिलेगा. यह दंगल शिवपाल की तरफ से आयोजित किया जा रहा है. दूसरी तरफ हर साल की तरह समाजवादी पार्टी भी कार्यक्रम आयोजित करने में जुटी है. मुलायम सिंह यादव इस दिन 80 वर्ष पूरे करेंगे.

शिवपाल के करीबी नेता का कहना है कि महारैली के बाद हम बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि अपनी नयी पार्टी के साथ मुलायम के सम्मान में विशेष दंगल का आयोजन करने जा रहे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम नेताजी (मुलायम) का जन्मदिन भव्य अंदाज में मनायेंगे.

इस दिन सैफई में एक बड़ा दंगल आयोजित किया जायेगा. यही नहीं इस दिन हम प्रदेश भर में नेताजी का जन्मदिवस मनायेंगे. हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने तय किया है कि इस दिन को हम ‘समाजवादी दिवस’ के रूप में मनायेंगे. पार्टी की तरफ से इटावा और लखनऊ में भी विशेष आयोजन होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें