1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lalitpur news akhilesh yadav attacks bjp in lalitpur case says law and order collapsed in bjp 20 rule amy

Lalitpur News: ललितपुर मामले में अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा भाजपा राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ललिलपुर में नाबालिग से थाने में रेप, चंदौली में बच्ची से रेप और हत्या सहित कई मामलों में बीजेपी 2.0 सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि आखिर लोग कहां और किस पर भरोसा करें? कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. यूपी 'ईज ऑफ डूइंग' अपराध प्रदेश बन गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
akhilesh yadav
akhilesh yadav
File photo

Lalitpur: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ललितपुर में नाबालिग से रेप के मामले में योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने बुधवार को एक बयान में कहा कि बीजेपी 2.0 राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. यूपी 'ईज ऑफ डूइंग' अपराध प्रदेश बन गया है. उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में अपराधी और पुलिस दोनों के हौसले बुलंद है.

अखिलेश यादव ने कहा कि ललितपुर के पाली में पुलिस वालों द्वारा ही सामूहिक बलात्कार का आरोप लगा है. ललितपुर में रेप की शिकायत करने पहुंची नाबालिग से थाने में ही एसओ ने दरिंदगी की. इस शर्मनाक घटना की शिकार 13 वर्षीया किशोरी की गंभीर स्थिति विचलित करने वाली है.चंदौली में एक मासूम बेटी के साथ रेप और हत्या के आरोपों से उत्तर प्रदेश की पुलिस घिरी है. इसी तरह बुलंदशहर में 8 वर्ष की बच्ची से गैंगरेप की शिकायत मिली है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि आखिर लोग कहां और किस पर भरोसा करें? कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब प्रदेश में कहीं न कहीं लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं न होती हों. गाजियाबाद में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर डॉक्टर दंपत्ति घायल हैं और मुख्यमंत्री की बहुप्रशंसित पुलिस उन्हें टरकाने में लगी है. जौनपुर में एक मासूम छात्र को दबंगो ने मार डाला. उसका पिता रो-रोकर न्याय की मांग कर रहा है.

अखिलेश यादव ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था के हालात के पीछे बीजेपी सरकार का अपराधियों के आगे नतमस्तक हो जाना है. राजनीतिक प्रश्रय पाकर भाजपाई अब कानून अपने हाथ में ले रहे हैं. यही नही सरेआम बेलगाम होकर कानून वालों पर भी हाथ उठाने लगे हैं. भाजपा विधायक थाना-तहसील में जाकर पुलिस वालों पर मनमाने काम का दबाव बनाते हैं.

एक महिला दारोगा को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया. कई जगह पुलिस वालो से हाथापाई भी की गई. बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश की जितनी बदनामी देश-विदेश तक हुई है वैसी कभी नहीं हुई थी. फिरौती, हत्या, अपराध और वसूली के बाद अब पुलिस रेप और गैंगरेप से भी बदनामी कराने लगी है.

प्रदेश में बाबा बुलडोजर की बड़ी चर्चायें है लेकिन यह बुलडोजर शासन-प्रशासन से खिलवाड़ करने वालों पर क्यों नहीं चलता है? गरीबों की झुग्गी बस्तियों को उजाड़ने में देर नहीं लगाने वाला बुलडोजर बच्चियों की नृशंस हत्या और रेप करने वालो को घरों तक क्यों नहीं पहुंच रहा है?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें