1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. police commissioner inspects stations of kanpur metro sht

Kanpur News: कानपुर मेट्रो में सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम, पुलिस आयुक्त ने किया स्टेशनों का निरीक्षण

शुक्रवार को पुलिस आयुक्त ने कानपुर मेट्रो के सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
kanpur metro
kanpur metro
prabhat khabar

Kanpur News: कानपुर मेट्रो ने शहरवासियों का सफर जितना सरल और सुगम बनाया उसे अब कमिश्नरेट पुलिस उतना ही सुरक्षित बनाने में जुट गए हैं. शुक्रवार को पुलिस आयुक्त ने मेट्रो के सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया. साथ ही मेट्रो में सफर कर बारीकी से सुरक्षा का जायजा लिया.

पुलिस आयुक्त ने मेट्रो स्टेशनों का किया निरीक्षण

शुक्रवार को पुलिस आयुक्त असीम अरुण मेट्रो के मोतीझील स्टेशन पर निरीक्षण करने पहुंचे. उनके साथ एडीसीपी ट्रैफिक राहुल मिठास, मेट्रो कार्पोरेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविन्द, दो यातायात निरीक्षक और मेट्रो की सुरक्षा संभालने वाले एसएएफ के जवान भी उपस्थित रहे. पुलिस आयुक्त ने सबसे पहले पार्किंग का निरीक्षण किया.

पार्किंग में बिना काम के रुके तो कटेगा चालान

उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी वाहन किसी को छोड़ने के लिए आता है तो वह तुरंत ड्राप करके चला जाएगा. यदि कोई वाहन सवारी उतारकर बेमतलब का ठहरता है तो उसका तुरंत ई चालान किया जाएगा. इसकी देखरेख के लिए कैमरे लगाकर उनका कनेक्शन यातायात विभाग के कंट्रोलरूम से किया जाएगा.

यात्रियों से जाने उनके अनुभव

इसके साथ ही पार्किंग में सबसे अधिक दो पहिया वाहनों को जगह देने को निर्देशित किया गया है. इसके बाद पुलिस आयुक्त मेट्रो में सवार होकर आईआईटी स्टेशन तक गए. इस दौरान मेट्रो के अधिकारियों से फुलप्रूफ सुरक्षा को लेकर प्लानिग की गई. पुलिस आयुक्त ने इस दौरान कुछ यात्रियों से भी बात करके उनके अनुभव और सुधार की संभावलाओं को जाना.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें