1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur bikru case khushi dubey zumba dance video viral acy

Kanpur Bikru Case: कानपुर देहात की जेल में बंद खुशी दुबे ने किया जुंबा डांस, वीडियो वायरल

खुशी दुबे बिकरू कांड में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्‍यात अपराधी विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्‍नी है. हालांकि बिकरू कांड के बाद विकास दुबे और उसके गुर्गों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था, जिसमें अमर दुबे भी शामिल था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर देहात जेल में बंद खुशी दुबे ने किया जुंबा डांस, वीडियो वायरल
कानपुर देहात जेल में बंद खुशी दुबे ने किया जुंबा डांस, वीडियो वायरल
प्रभात खब

Kanpur News: खुशी दुबे, एक ऐसा नाम जो बिकरू कांड के बाद अचानक चर्चा में आया और इस नाम को लेकर हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के समय भी काफी चर्चा हुई. वहीं अब एक बार फिर खुशी दुबे का नाम चर्चा में आ गया है.

दरअसल, खुशी दुबे ने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है. दरअसल, कानपुर देहात की जेल में बंद खुशी दुबे का जुंबा डांस करते हुए एक वीडियो सामने आया है, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो जेल में योग शिविर के दौरान का है.

खुशी दुबे बिकरू कांड में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्‍यात अपराधी विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्‍नी है. हालांकि बिकरू कांड के बाद विकास दुबे और उसके गुर्गों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था, जिसमें अमर दुबे भी शामिल था. खुशी दुबे पर बिकरू कांड के आरोपियों की मदद करने का आरोप है. हालांकि उसके परिवारीजन उसे निर्दोष बता रहे हैं.

बिकरू कांड के बाद गिरफ्तार हुई खुशी की कम उम्र को लेकर भी सवाल उठा था, क्योंकि जिस वक्त बिकरू कांड हुआ था, उस समय खुशी नाबालिग थी. खुशी और अमर दुबे की शादी बिकरू कांड के कुछ ही दिन पहले हुई थी. बिकरू कांड के बाद शादी के दौरान का भी एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें खुशी दुबे डांस करती हुई दिखी थी.

बहरहाल, पिछले 21 महीने से खुशी कानूनी प्रक्रिया का सामना करते हुए जेल में बंद है. इस बीच कानपुर देहात की जेल में एक योग शिविर के दौरान खुशी का जुंबा डांस करते वीडियो वायरल हुआ तो वह एक बार फिर से चर्चा में आ गई.

बताया जा रहा है कि योग शिक्षिका किरण गुप्‍ता ने जेल में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया था. वीडियो में खुशी दुबे महिला बंदियों को डांस सिखाने की कोशिश करती नजर आ रही है. खुशी के साथ कई महिला बंदियों ने योग सीखा और इस दौरान जुंबा डांस भी किया. एक अन्‍य वीडियो में खुशी, योग शिविर के दौरान महिला बंदियों के साथ ध्‍यान लगाती दिख रही है.

2 जुलाई 2020 को हुआ था बिकरू कांड

बता दें कि 2 जुलाई 2020 की आधी रात 12:45 बजे बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गों ने डीएसपी और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. एक-एक पुलिसकर्मी को दर्जनों गोलियां मारी थीं. पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर आठ दिन के भीतर विकास दुबे समेत छह बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. 45 आरोपी जेल में बंद हैं. केस का ट्रायल जारी है.

दो जुलाई 2020 की रात को चौबेपुर के जादेपुरधस्सा गांव निवासी राहुल तिवारी ने विकास दुबे व उसके साथियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था. एफआईआर दर्ज करने के बाद उसी रात करीब साढ़े बारह बजे तत्कालीन सीओ बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बिकरू गांव में दबिश दी गई. यहां पर पहले से ही विकास दुबे और उसके गुर्गे घात लगाए बैठे थे. घर पर पुलिस को रोकने के लिए जेसीबी लगाई थी. पुलिस के पहुंचते ही बदमाशों ने उन पर छतों सेे गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं. चंद मिनटों में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर ये सभी फरार हो गए थे, जिसके बाद गांव वालों में दहशत फैल गई थी.

देश को हिला देने वाली वारदात के बाद तीन जुलाई की सुबह सबसे पहले पुलिस ने विकास के रिश्तेदार प्रेम कुमार पांडेय और अतुल दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया. यहीं से एनकाउंटर पर एनकाउंटर शुरू हुए. इसके बाद हमीरपुर में अमर दुबे को ढेर कर दिया गया. इटावा में प्रवीण दुबे मारा गया. पुलिस कस्टडी से भागने पर पनकी में प्रभात मिश्रा उर्फ कार्तिकेय मिश्रा को ढेर कर दिया गया.

विकास दुबे का नौ जुलाई की सुबह उज्जैन में नाटकीय ढंग से सरेंडर हुआ था. एसटीएफ की टीम जब उसको कानपुर लेकर आ रही थी, तो सचेंडी थाना क्षेत्र में हुए एनकाउंटर में विकास मार दिया गया था. एसटीएफ ने दावा किया था कि गाड़ी पलटने की वजह से विकास पिस्टल लूटकर भागा और गोली चलाई. जवाबी कार्रवाई में वो ढेर हो गया था.

रिपोर्ट - आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें