1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in up latest news update cabinet minister kamal rani varun died due to coronavirus in lucknow

Coronavirus in UP: कोरोना से यूपी सरकार की मंत्री कमल रानी वरुण की मौत, सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना से यूपी सरकार की मंत्री कमल रानी वरुण का निधन
कोरोना से यूपी सरकार की मंत्री कमल रानी वरुण का निधन
PTI

Coronavirus in UP, लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का रविवार को निधन हो गया. वह कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थी. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार रविवार को कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का लखनऊ में निधन हो गया है. उनके निधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या का दौरा रद्द कर दिया है. वह राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों की समीक्षा करने आज अयोध्या जा रहे थें.

गौरतलब है कि मंत्री कमलारानी को पहले से ही डायबिटीज, हाइपरटेंशन व थायराइड से जुड़ी समस्या थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमला रानी वरुण का ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था. हालांकि शुरुआत के 10 दिनों में उनकी तबीयत स्थिर रही, लेकिन पिछले 3 दिनों से अचानक स्थिति खराब होने लगी थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमला रानी वरुण के निधन पर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3807 नये मरीज सामने आये हैं. इसके बाद यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 89,261 पहुंच गयी है. 24 घंटे में 43 लोगों की मौत हुई है. अब तक प्रदेश में 1677 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 34968 हो गयी है. राहत की बात है कि, अब तक 48,663 लोगों कोरोना की मात देकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें