1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona vaccine latest updates muslims do not trust nations scientists bjp mla sangeet som pakistan amh

Corona Vaccine : 'वैज्ञानिकों पर शक करने वाले मुस्ल‍िम चले जाएं पाकिस्तान , भाजपा विधायक ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sangeet Som
Sangeet Som
TWITTER

पाकिस्‍तान (Pakisan) में आस्‍था है तो चले जाएं लेकिन वैज्ञानिकों पर शक न करें. यह बात भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम ने कही है. उन्होंने चंदौसी में पत्रकारों से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) के सवाल पर कहा कि दुर्भाग्य से कुछ मुस्लिम देश पर भरोसा नहीं करते हैं...इन्हें देश के वैज्ञानिकों, पुलिस और प्रधानमंत्री पर विश्‍वास नहीं है...उनकी आस्‍था पाकिस्‍तान में है तो वे पाकिस्‍तान का रूख कर लें....लेकिन वैज्ञानिकों को शक की दृष्‍टी से ना देखें...

संभल पहुंचे संगीत सोम ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर करारा हमला किया और कहा कि वह कई महीने जेल में रहकर आएं हैं... उनकी भाषा गुंडों की भाषा लग रही है. उन्होंने कहा कि सोमनाथ भारती ही नहीं अरविंद केजरीवाल तक की बुद्धि भ्रष्‍ट हो चुकी है.

भाजपा विधायक सोम ने समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के शासन काल में उत्तर प्रदेश को मुगल सल्तनत बनाने का काम किया गया. अब वो मुगल शासन के आख़िरी शासक ही रहेंगे, उनका नंबर अब नहीं आने वाला है.

16 जनवरी से लगेगा वैक्सीन : आपको बता दें कि देश में कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 16 जनवरी से वैक्सीन लगने शुरू होंगे. इस वैक्सीन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है. पिछले दिनों सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि वे कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. वहीं राजद नेता और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कहा था पहले पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन लगवाएं. कांग्रेस ने भी वैक्सीन को लेकर कई सवाल उठाए हैं.

कोरोना वैक्सीन की 54.72 लाख खुराक : मंगलवार दोपहर तक निर्धारित राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय भंडारण केंद्र तक कोरोना वैक्सीन की 54.72 लाख खुराक पहुंचा दी गयी. 14 जनवरी यानी गुरुवार तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 1.1 करोड़ और भारत बायोटेक से 55 लाख खुराक देने का काम किया जाएगा. ‘कोविशील्ड' टीकों की खुराक पुणे से देश के 13 शहरों में भेजने की शुरुआत कल की जा चुकी है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें