1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. big news up cabinet expansion in end of july yogi government up election 2022 pm modi bjp top leaders meeting prt

Cabinet Expansion in UP: योगी मंत्रिमंडल में विस्तार तय, अगले हफ्ते हो सकते है 5 से 7 नए चेहरे सरकार में शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
FILE PIC
  • यूपी कैबिनेट में विस्तार तय

  • 5 से 7 नये चेहरे होंगे शामिल

  • इस महीने के अंत तक विस्तार संभव

UP Government, Cabinet Expansion News, Latest Updates: यूपी सरकार (UP Government)में मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) लगभग तय हो चुका है. इस महीने की 29 से 30 तारीख के बीच मं‍त्रिमंडल विस्तार हो सकता है. विस्तार में खराब परफॉर्मेंस वाले कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है. और मंत्रिमंडल में किन नए चेहरों को शामिल किया जाएगा, उस पर भी सहमति लगभग बन गई है. बीते दिन रविवार को बीजेपी (BJP) और संघ (RSS) के साथ हुई बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर इसकी चर्चा हुई.

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में कौन कौन नये चेहरे शामिल हो रहे है इसपर सहमति बन गई है. इधर, रविवार की बैठक के बाद सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल दिल्ली चले गये हैं. जहां, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और गृहमंत्री अमित शाह से चर्टा के बाद अंतिम फैसला कर लिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट में खबर है कि यूपी कैबिनेट विस्तार में 5 से 7 नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं.

गौरतलब है कि बीते महीने पीएम मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार के बाद से ही यूपी के योगी सरकार के भी विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई हैं. और इसके संकेट में समय-समय पर दिये जाते रहे है. बता दे, यूपी के कई नेता कैबिनेट विस्तार को लेकर दिल्ली पहुंचे हुए हैं. जहां वो राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ मंथन बैठक करेंगे. इसके बाद पीएम दोदी की रजामंदी के बाद मंत्रिमंडल में विस्तार को अमली जामा पहना दिया जाएगा.

गौरतलब है कि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Election 2022) है. एसे में चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को बेहद अहम माना जा रहा है. यूपी में कैबिनेट विस्तार में सोशल इंजीनियरिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है ताकी प्रदेश में रहने वाले हर तबके को शुश किया जा सके. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि, यूपी कैबिनेट विस्तार में 5 से 7 नए नाम शामिल किए जा सकते हैं. अगर इस महीने के अंत तक यूपी कैबिनेट में विस्तार हो जाता है तो यह योगी सरकार कैबिनेट का तीसरा विस्तार होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें