1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. railway passengers now book 24 train tickets from irctc rkt

Indian Railways: रेल यात्रियों के अच्छी खबर, अब IRCTC ऐप या वेबसाइट से बुक कर सकेंगे 24 टिकट

रेलवे ऑनलाइन टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी से एक यूजर आईडी पर एक महीने में 06 टिकट बुक हो सकते थे, लेकिन अब यह संख्या बढ़ाकर 12 कर दी गई है. इसके साथ ही आईआरसीटीसी यूजर आईडी को आधार से लिंक करने वालों को एक महीने में 24 ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने की छूट दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Indian Railways news
Indian Railways news
ट्वीटर

Indian Railways: इंडियन रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग साइट इंडियन कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने टिकट बुकिंग में यात्रियों को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है. इंडियन रेलवे की ट्रेन से सफर करने वाले यात्री एक महीने में छह के बजाय 12 टिकट की बुकिंग कर सकेंगे. मगर, आईआरसीटीसी की साइट से आधार लिंक वाले यात्रियों को 12 के बजाय 24 टिकट बुकिंग कराने की सहूलियत दी गई है. यह फरमान बरेली में आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुकिंग करने वालों को भी मिल गया है.

रेलवे ऑनलाइन टिकट बुकिंग आईआरसीटीसी से एक यूजर आईडी पर एक महीने में 06 टिकट बुक हो सकते थे, लेकिन अब यह संख्या बढ़ाकर 12 कर दी गई है. इसके साथ ही आईआरसीटीसी यूजर आईडी को आधार से लिंक करने वालों को एक महीने में 24 ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने की छूट दी गई है. मगर, इसके लिए आईआरसीटीसी से आधार कार्ड को लिंक करना पड़ेगा.टिकट बुकिंग करने वाले यात्री यह सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट के साथ ही ऐप से भी ले सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं आधार लिंक आईआरसीटीसी की वेबसाइट एवं ऐप से आधार लिंक करने के लिए डब्लूडब्लूडब्लू आईआरसीटीसी डॉट कॉम डॉट इन (www irctc.com.in) पर जाना होगा. इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड भर के लॉग इन करना पड़ेगा.मेनू में जाकर अकाउंट पर क्लिक कर लिंक को आधार से कनेक्ट होगा.इसके बाद आधार कार्ड में दर्ज नाम, आधार नंबर आदि की जानकारी देनी होगी.चेकबॉक्स पर टिक करने के बाद ओटीपी भरना होगा.आधार लिंक होते ही कन्फर्मेशन का मैसेज आ जाएगा.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें