1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. delhi se basti pahunchi balia ki mahila corona test ke bad aspatal se bhaagi

दिल्ली से बस्ती पहुंची बलिया की महिला, कोरोना टेस्ट के बाद अस्पताल से भागी, घर पहुंचने पर मिली संक्रमित होने की जानकारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्रदीप कुमार गुप्त की रिपोर्ट

बलिया : जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव में गुरुवार को एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव से लेकर कस्बे तक हड़कंप मच गया. यह जानकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन एवं सर्विलांस प्रभारी डॉ एके मिश्रा ने दी. इसे लेकर जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 मरीज हो गई है. स्वास्थ्य टीम ने महिला को बसंतपुर स्थित एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया है. अब बसंतपुर में मरीजों की संख्या 13 हो गई है, जबकि एक मरीज आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती है.

महिला ने बताया कि उसका परिवार हरियाणा में नौकरी करता था. भाई भी हरियाणा में नौकरी करता था. मैं भाई के साथ हरियाणा से गांव जाने के लिए निकली. जमुना नगर बॉर्डर दिल्ली के पास भीड़ की वजह से एक दूसरे से साथ छूट गया.मेरा भाई 16 मई को गांव नसीरपुर पंडितपुरा पहुंच गया, जबकि मैं भटकते हुए ट्रक में सवार होकर बस्ती पहुंच गई. जैसे ही मैं ट्रक से नीचे उतरी मुझे चक्कर आ गया और जमीन पर गिर पड़ी.इसके बाद आसपास के लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.वहां के चिकित्सकों ने कोरोना जांच टीम को सूचना दी. कोरोना टीम सैंपल लेकर चली गई. इसके बाद मुझे होश आया तो मैंने भाई से मोबाइल पर बात की और उसे बताया कि इस समय बस्ती के जिला चिकित्सालय में हूं. सूचना मिलते ही गांव का एक व्यक्ति अपनी गाड़ी से लेकर मुझे 17 मई को नसीरपुर पंडितपुरा गांव आया.

उधर, जब बस्ती में 21 मई को रिपोर्ट आई तो पता चला कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. इसके बाद डॉक्टर बेड के पास पहुंचे तो महिला बेड से गायब मिली. इसके बाद बस्ती के अस्पताल में हड़कंप मच गया. महिला ने हॉस्पिटल में अपना पता ससुराल गाजीपुर जनपद थाना नोनहरा गांव निवासी पहाड़पुर दर्ज कराया था. जिलाधिकारी बस्ती ने गाजीपुर के जिलाधिकारी को सूचना दे दी.

इसके बाद जिलाधिकारी गाजीपुर ने उपजिलाधिकारी व थाना पुलिस को पहाड़पुर भेजा. वहां पता चला कि महिला यहां आकर अपने मायके रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव पहुंच चुकी है. इसकी सूचना मिलते ही रसड़ा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार मौके पर पहुंच गए और पूछताछ के बाद उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी. इसके बाद महिला को बसंतपुर एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया. उसके गांव को हॉटस्पाट घोषित कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें