1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. illegal occupants scared of cm yogi adityanath bulldozer nrj

अब किसकी बारी? सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर से सहमे अवैध कब्जा करने वाले, 48 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

एडीए उपाध्यक्ष गौरांग राठी के निर्देश पर प्रभारी सचिव व ओएसडी अंजुम बी के नेतृत्व में एडीए ने अलीगढ़ शहर के रामघाट रोड स्थित ओएलएफ के सामने पिछले कई सालों से अवैध कब्जे में कर रखी 2120 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अवैध कब्जे को ध्वस्त करता हुआ बुलडोजर.
अवैध कब्जे को ध्वस्त करता हुआ बुलडोजर.
Prabhat Khabar

Aligarh News: यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद बाबा का बुलडोजर अवैध कब्जा करने वालों पर ऐसा चला है कि हर अवैध कब्जा धारक सोच रहा है कि अब किसकी बारी? अलीगढ़ में 24 घंटे के अंदर 48 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराई गई.

एडीए ने 22 करोड़ की जमीन छुड़वाई

एडीए उपाध्यक्ष गौरांग राठी के निर्देश पर प्रभारी सचिव व ओएसडी अंजुम बी के नेतृत्व में एडीए ने अलीगढ़ शहर के रामघाट रोड स्थित ओएलएफ के सामने पिछले कई सालों से अवैध कब्जे में कर रखी 2120 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इस जमीन पर ऑटोमोबाइल्स, बिल्डिंग मैटेरियल, फैब्रिकेशन, चाय आदि की दुकानें थीं. इस जमीन की कीमत सर्किल रेट के हिसाब से 22 करोड़ों की गई है, जबकि इसकी बाजार की कीमत 30 करोड़ से अधिक है.

8 करोड़ की सरकारी छुड़ाई

कोल तहसील की राजस्व टीम ने महेशपुर स्थित 4850 वर्ग मीटर की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया. सरकारी रिकॉर्ड में यह जमीन ऊसर में दर्ज है. यहां लोगों ने अवैध मकान बना रखे हैं, प्लॉट काट रखे हैं. इस जमीन की कीमत करीब 8 करोड़ आंकी जा रही है. एसडीएम खैर कुंवर बहादुर के नेतृत्व में नगर पंचायत खैर की 15.18 करोड़ की सरकारी भूमि को पुलिस की मदद से कब्जा मुक्त कराया गया. इस जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध निर्माण पर कब्जा कर रखा था. अवैध निर्माण करने वाले भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है.

ग्राम समाज की से हटवाया कब्जा

एसडीएम गभाना भावना विमल ने कोमला गांव में स्थित ग्राम समाज की 3850 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इस जमीन की कीमत 1.92 करोड़ों आंकी जा रही है. अतरौली तहसील के अंतर्गत एसडीएम रवि शंकर सिंह के नेतृत्व में करीब 46 लाख रुपए की कीमत वाली एक जमीन सांकरा में कासगंज रोड पर कब्जा मुक्त कराई. इस जमीन को खाली कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया गया है.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें