1. home Home
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav seat protest and priyanka gandhi police custody after lakhimpur kheri violence update avi

अखिलेश-प्रियंका पुलिस हिरासत में, लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद सड़कों पर विपक्षी नेता

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद योगी सरकार के खिलाफ विपक्षी नेता सड़कों पर उतर आए हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव अपने आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं, वहीं प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धरने पर अखिलेश, हिरासत में प्रियंका
धरने पर अखिलेश, हिरासत में प्रियंका
FILE PIC

यूपी के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत के बाद अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी सहित तमाम विपक्षी नेता सड़कों पर है. पूर्व सीएम अखिलेश यादव पुलिस नाकेबंदी के बाद अपने घर के बाहर ही घरने पर बैठ गए, जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. वहीं पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सीतापुर में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हिरासत में लिया है.

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जाने से रोके जाने के बाद अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए. अखिलेश यादव ने इस दौरान योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार किसानोें की हत्या का सच छुपाना चाह रही है. वहीं अखिलेश के घर के बाहर सपा कार्यकर्ता लगातार हंगामा कर रहे हैं.

इधर, लखनऊ में पुलिस को चकमा देकर लखीमपुर खीरी के लिए निकली प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कांग्रेस उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर बताया कि प्रियंका गांधी और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत कुछ वरिष्ठ नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे. इसी दौरान तड़के करीब पांच बजे रास्ते में उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया.

उन्होंने पुलिसकर्मियों पर प्रियंका से धक्का-मुक्की करने का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस महासचिव किसानों का दुख-दर्द बांटने जा रही थीं और उन्हें इस तरह से रोका जाना अलोकतांत्रिक है.

इन नेताओं ने किया लखीमपुर जाने का ऐलान- बताते चलें कि लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, सपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, किसान नेता राकेश टिकैत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल सहित कई नेता आने का ऐलान कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें