1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aap workers begged 420 rupees for modi government with bowl in protest against agnipath scheme in up

Agnipath के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं ने कटोरा लेकर मोदी सरकार के लिए मांगी भीख, भेजेंगे 420 रुपए का चेक

आम आदमी पार्टी ने रविवार को सेना भर्ती से संबंधित अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये एकत्र किये. इस तरह वे अपना व‍िरोध दर्ज कराते नजर आये.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
आप कार्यकर्ताओं ने मांगी आमजन से भीख.
आप कार्यकर्ताओं ने मांगी आमजन से भीख.
Social Media

Lucknow News: आम आदमी पार्टी (आप/AAP) की ओर से रव‍िवार को प्रदेशभर में सेना में जवानों की भर्ती के लिए लाई गई अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया. इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये भेजने के लिए भीख मांगे. वे हाथ में कटोरा लेकर सरकार के नाम पर भीख मांगते भी नजर आए.

कई जिलों में जिलाध्‍यक्ष किये तैनात

इससे पहले पार्टी अध्‍यक्ष और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने यूपी के कई जिलों में जिलाध्‍यक्षों की नियुक्‍त‍ि कर अभि‍यान के लिए खेमाबंदी कर दी थी. पार्टी ने औरैया से धरवेन्द्र सिंह कुशवाहा, बागपत से ओमबीर सिंह, वाराणसी से रमाशंकर पटेल, बांदा से अवधेश सिंह, बस्ती से पतिराम आजाद, गोरखपुर से वैभव जायसवाल, हमीरपुर से मनीष गुप्ता, कन्नौज से चंद्रकात यादव, ललितपुर से हरदयाल सिंह, मथुरा से भगत सिंह, संभल से सचिन कुमार व श्रावस्ती से अखिलेश शुक्ला को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी. आम आदमी पार्टी ने रविवार को सेना भर्ती से संबंधित अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भिक्षा मांगकर चेक और ड्राफ्ट के माध्यम से मोदी सरकार को 420 रुपये एकत्र किये. इस तरह वे अपना व‍िरोध दर्ज कराते नजर आये.

कई जगहों पर गिरफ्तारी भी की गई

पार्टी के आध‍िकार‍िक ट्वीटर हैंडल पर एक के बाद एक कई ऐसे ट्वीट किये गए जिसमें देखा गया कि यूपी के कमोबेश हर शहर में आप कार्यकर्ताओं की ओर से अग्‍न‍िपथ योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया गया. कई जगहों पर गिरफ्तारी भी की गई. खास बात तो यह है कि सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में छात्रों का विरोध अब शांत हो चुका है. मगर देशभर में पॉल‍िट‍िकल पार्टीज अभी भी इस योजना को लेकर विरोध कर रही हैं. विपक्षी पार्टियां इस योजना के कारण भारत की सुरक्षा की सुरक्षा को खतरे में बता रहे हैं. इसील‍िए आम आदमी पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 420 रुपए का चेक उत्तर प्रदेश के हर जिले से भेजने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें