33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेरठ के घर में लगी भयानक आग, छह की मौत दो गंभीर रूप से घायल

मेरठ : उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक घर में भयानक आग लगने से चार बच्‍चों और दो महिलाओं की मौत हो गयी. आग में झुलसने से में दो अन्‍य की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस और दमकल सेवाओं ने काफी देर तक मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि घर पूरी […]

मेरठ : उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक घर में भयानक आग लगने से चार बच्‍चों और दो महिलाओं की मौत हो गयी. आग में झुलसने से में दो अन्‍य की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस और दमकल सेवाओं ने काफी देर तक मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि घर पूरी तरह से जल चुका है.
घटना मेरठ के लोहियानगर स्थित कांशीराम आवासकी है. यहां पर करीब 1508 कांशीराम आवास बने हुए हैं. घटना सुबह छह बजे की है. परवेज अपने परिवार के साथ किराये के घर में (मकान संख्‍या केजी-221) में रहता था. सुबह-सुबह परवेज के घर में भयंकर आग लग गयी. बच्‍चों के चीखने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने आकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तबतक घर में मौजूद चार बच्‍चों और दो महिलाओं की मौत हो गयी. मृतकों में परवेज की पत्‍नी शाजिया (32वर्ष), बेटा फरहान (10 वर्ष), अदनान (8 वर्ष), बेटी जोया (7वर्ष), साली रेशमा (35वर्ष) और रेशमा की एक बेटी है.
इस घटना से परवेज और रेशमा की दूसरी बेटी दोनों गंभीर रूप से झुलस गये हैं. दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. डाक्‍टरों का कहना है कि दोनों 70 प्रतिशत जल चुके हैं. दोनों की स्‍थि‍ति अभी नाजुक बनी हुई है. घटना से गुस्‍साए लोगों ने डीएम और एसपी का घेराव कर नारेबाजी करनी शुरू कर दी है उन्‍होंने प्रशासन और दमकल वाहन पर देर से आने का आरोप लगाया है. लोगों ने पीडितों के लिए 25-25 लाख के मुआवजे की मांग की है.
बताया जाता है कि घर का मालिक परवेज घर में ही अवैध रूप से पेट्रोल डीजल और मोबिल बेचने का काम करता था. आसपास पेट्रोल पंप ना मौजूद रहने के कारण लोग उसके घर आकर पेट्रोल लेते थे. घर में काफी मात्रा में पेट्रोल डीजल उपलब्‍ध होने के कारण आग ने भयानक रूप धारण कर लिया. मौके पर आई पुलिस ने खतरा होने का अंदेशा से आसपास के आठ फ्लैटों को खाली करा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें