25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य की लचर हालत के लिए सरकार के साथ जनता भी जिम्मेदारः नाईक

बरेली: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लचर है और विकास के मामले में राज्य पीछे है.नाईक ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लचर है. विकास और उच्च शिक्षा के मामले में प्रदेश पीछे चल रहा है.’’ उन्होंने […]

बरेली: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लचर है और विकास के मामले में राज्य पीछे है.नाईक ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति लचर है.

विकास और उच्च शिक्षा के मामले में प्रदेश पीछे चल रहा है.’’ उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि उत्पादन घट रहा है जबकि हमारे पास उर्वरा शक्ति और सिंचाई जल पर्याप्त है.विकास के लिए सिर्फ राज्य सरकार जिम्मेदार नहीं है बल्कि जनता की भागीदारी भी जरुरी है.

इससे पहले नाईक ने एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के 12वें दीक्षांत समारोह में कहा, ‘‘डिग्री मात्र कागज नहीं है बल्कि जो शिक्षा ग्रहण की है, उसका लाभ लोगों तक पहुंचना चाहिए.’’ उन्होंने 595 छात्र छात्राओं को डिग्री सौंपी. साथ ही एक आधुनिक प्रयोगशाला का उद्घाटन किया. नाईक ने कहा कि शोध जरुरतमंदों तक पहुंचना चाहिए और भारतीय शोध का लाभ पूरी दुनिया को मिलना चाहिए.विश्वविद्यालय के कुलाधिपति नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बरेली सहित सिर्फ तीन विश्वविद्यालय नियमित सत्र चला पा रहे हैं. बाकी 21 विश्वविद्यालय ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. सत्र नियमित करने और उच्च शिक्षा का माहौल पैदा करने के प्रयास हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें