36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यमुना एक्‍सप्रेस-वे पर बड़ा हादसाः पुल से नीचे गिरी बस, 29 की मौत, कई घायल, बचाव कार्य जारी

आगराः उत्तर प्रदेश में आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ. हादसे में 29 लोगों की मौत की खबर है तो वहीं दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हैं.मौके पर राहत एव बचाव कार्य जारी है. अब तक 27 शव निकाला जा चुका है. हादसे में घायल लोगों को […]

आगराः उत्तर प्रदेश में आगरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ. हादसे में 29 लोगों की मौत की खबर है तो वहीं दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हैं.मौके पर राहत एव बचाव कार्य जारी है. अब तक 27 शव निकाला जा चुका है. हादसे में घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से दिल्ली जा रही बस एक्सप्रेस-वे पर झरना पुल करते समय अनियंत्रित हो गयी और खाई में पलट गयी. बताया जा रहा है कि इस बस में 50 लोग सवार थे.घटना में 29 यात्रियों की मौत हो गयी तो वहीं दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों में कुछ की हालत गंभीर है. मौके से 27 शवों को निकाला जा चुका है.

हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है जो फिलहाल जारी है. यमुना एक्सप्रेस वे पर सोमवार सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गयी. अब तक 27 लोगों को शव निकाले जा चुके हैं और घायल 15-16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया है. यूपी रोडवेज मृतकों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये देगी. सीएम ने डीएम और एसएसपी को घायलों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा है.
साथ ही सीएम योगी ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को तुरंत मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घचना पर दुख जाताया और सीएम योगी से बात कर पीड़ितों को हर संभव मदद करने को कहा है.

घटना की जानकारी देते हुए आगरा के डीएम एनजी रवि कुमार ने कहा, ‘सुबह 4.30 बजे के करीब हादसा हुआ. शायद ड्राइवर को झपकी आ गयी थी. इस कारण तेज रफ्तार बस पुल का बैरियर तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है.सीएम योगी ने हादसे की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है. उन्होंने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें