1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. vasundhara raje mewar yatra internal fight for rajasthan bjp by election 2021 avh

Rajasthan News: BJP के भीतर वर्चस्व की लड़ाई में वसुंधरा राजे की 'मेवाड़ यात्रा' अहम, सियासी चर्चा तेज

राजस्थान में विधानसभा के उपचुनाव से पहले वसुंधरा राजे अगले माह मेवाड़ से यात्रा निकालेंगी. राजे की यह यात्रा सियासी मायनों में काफी अहम माना जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वसुंधरा राजे की 'मेवाड़ यात्रा' अहम
वसुंधरा राजे की 'मेवाड़ यात्रा' अहम
Twitter

राजस्थान में बीजेपी के भीतर मचे सियासी घमासान के बीच वसुंधरा राजे की मेवाड़ यात्रा चर्चा में हैं. बताया जा रहा है कि वसुंधरा अगले महीने से मेवाड़ से अपनी यात्रा शुरू कर रही है. वहीं इस यात्रा को लेकर जयपुर के सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. राजस्थान में पिछले ढ़ाई साल से बीजेपी के भीतर अंदरूनी कलह जारी है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में विधानसभा के उपचुनाव से पहले वसुंधरा राजे अगले माह मेवाड़ से यात्रा निकालेंगी. राजे की यह यात्रा सियासी मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. यहां पर दो सीटें धरियावद और वल्लभनगर में विधानसभा का उपचुनाव होना है.

पहले भी मेवाड़ से यात्रा निकाल चुकी हैं वसुंधरा- बताते चलें कि राजस्थान में वसुंधरा राजे पहले भी मेवाड़ से ही अपनी राजनीतिक यात्रा निकावल चुकी हैं. हालांकि उस वक्त पार्टी में अंदरुनी लड़ाई में उनकी यह यात्रा सफल रही थी और 2013 में बीजेपी ने वसुंधरा को चेहरा बनाया.

वहीं बीते दिनों वसुंधरा राजे ने बीजेपी के भीतर पोस्टर विवाद पर कहा कि मैं लोगों के दिलों में रहती हूं, मुझे किसी पोस्टर में नहीं रहना हैं. राजस्थान में बीजेपी के भीतर वसुंधरा राजे खेमा उन्हें सीएम का चेहरा बनाने की मांग लगातार कर रहे हैं.

इधर, वसुंधरा राजे के यात्रा को लेकर उनके समर्थकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि समर्थकों ने अभी से यात्रा की तैयारी में जुट गए हैं. बताते चलें कि राजस्थान नेताओं को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक हुई थी, इस बैठक के बाद से वसुंधरा राजे सिंधिया लगातार एक्टिव हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें