1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan weather report today cold is continue in rajasthan mausam change know the temperature as rain alert in state news in hindi skt

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, सूबे में बारिश की आशंका, जानें वेदर अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो

राजस्थान में अभी भी कड़ाके की ठंड जारी है. सूबे के कई इलाकों में इससे राहत भी है लेकिन अधिकतर जिले अभी भी ठंड की चपेट में हैं. खासकर मैदानी इलाकों में अभी भी मौसम का वही मिजाज है. सीकर में ठंड ने अभी भी अपना सितम जारी रखा है. मौसम रिपोर्ट के अनुसार, सीकर शहर देश के मैदानी भागों में सबसे ठंडा शहर रहा. मौसम विभाग ने इस पूरे सप्ताह ठंड बढ़ने की संभावना जताई है वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश के भी आसार हैं.

12 फरवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. जिसके कारण राजस्थान में कई जगहों पर बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना रहेगी. मौसम के इस बदलाव से सूबे के न्यूनतम तापमान में भी कमी होगी. रात का तापमान 5 से 7 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. राजस्थान में अभी भी कड़ाके की ठंड जारी से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

राजस्थान में मौसम का मिजाज बेहद उतार-चढ़ाव वाला देखा जा रहा है. दो दिन पहले न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई और अचानक पिछले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट देखने को मिल रहा है. माउंट आबू का तापमान फिर शून्य छूने लगा है. वहीं एक रात पहले करीब 20 शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर के जोबनेर का पारा सोमवार रात 4.5 डिग्री दर्ज किया गया. फतेहपुर का पारा 5 डिग्री के नीचे जो मैदानी इलाकों में सबसे ठंडा क्षेत्र रहा. यहां का तापमान 2.6 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी जयपुर में ठंडी हवाओं का चलना जारी है. जिसके कारण तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. इस पूरे सप्ताह मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना जताई जा रही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें