1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan political crisis priyanka gandhi called sachin pilot he go to delhi soon jitin prasad rajasthan congress bjp prt

Political Crisis Rajasthan: फिर बगावत कर सकते हैं सचिन पायलट!, प्रियंका गांधी ने की फोन पर बात, आ सकते हैं दिल्ली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi
PTI

Political Crisis Rajasthan: कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के बाद अटकल लगाया जा रहा है कि अब कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता सचिन पायलट भी पार्टी से बगावत कर सकता है. गौरतलब है कि, बीते साल वादा खिलाफी का आरोप लगाकर सचिन पायलट पार्टी से बगावत कर चुके हैं. हालांकि उस समय पार्टी ने उन्हे मना लिया था, लेकिन अब एक बार फिर वो पाटी पर वादा पूरा न करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं अब इस मुद्दे को लेकर राजस्थान में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. प्रियंका गांधी के फोन ने अटकलों को और हवा दे दी है.

दिल्ली जा सकते हैं पायलटः खबर है कि, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सचिन पायलट से फोन पर बात की है और उन्हें दिल्ली बुलाया है. उम्मीद की जा रही है कि सचिन पायलट एक दो दिनों में दिल्ली जा सकते हैं. गौरतलब है पायलट की पिछली बार की नाराजगी को पार्टी के आलाकमान ने समझा बुझाकर और कुछ मांगों को पूरा करने का वादा करके शांत कर दिया था. लेकिन, इस बीच सचिन पायलट का आरोप है कि उनकी मांगों पर अब तक सुनवाई नहीं हुई.

सूत्रो से खबर आ रही है कि, पायलट समर्थक विधायकों ने जुलाई तक कांग्रेस आलाकमान से मंत्रिमंडल विस्तार करने की मांग की है. इस दौरान खबर ये भी है कि इन विधायक ने पार्टी आलाकमान को चेतावनी दी है कि अगर जुलाई तक मंत्रिमंजल विस्तान नहीं किया जाता तो आगे वे कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. वहीं, पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने भी कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने पायलट के साथ किए वादे को अबतक पूरा नहीं किया है.

जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस खेमे में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. ऐसे में पालयल को नाराज करने के मूड में फिलहाल कांग्रेस नहीं दिख रही है. इधर कांग्रेस के अंदरखाने में भी सचिन पायलट की मांगों को गंभीरता से लेने का दबाव बढ़ रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी जोर दिया है कि, पायलट से किए वादे पूरे होने चाहिए.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें