1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan budget 2021 congress cm ashok gehlot missed to read one page of rajasthan ka budget medical health samachar skt

Rajasthan Budget 2021: राजस्थान के बजट स्पीच में एक पन्ना पढ़ना भूल गये सीएम अशोक गहलोत, कहा- गलती से बोलने से रह गया यह पेज....

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा में वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.
विधानसभा में वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.
फोटो : ट्विटर.

Rajasthan Budget 2021: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को राजस्थान का बजट पेश किया था. इस दौरान उनसे एक बड़ी चूक हो गयी जिसका पता उन्हें बाद में चला. दरअसल सीएम गहलोत जब सदन में सूबे का बजट पढ़ रहे थे उस दौरान वो एक पन्ना पढ़ना भूल गये. सीएम ने इसकी जानकारी गुरुवार को सदन में दी. उन्होंने उस बचे हुए घोषणा के बारे में सदन को बताया.

मुख्यमंत्री गहलोत ने सदन को बताया कि बुधवार को बजट पढ़ने के क्रम में वो एक पन्ना पढ़ना भूल गये. जिन घोषणाओं को वो सामने नहीं रख सके वो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड करने से जुड़ी योजनाएं थी. उन्होंने बताया कि सूबे में नए ट्रॉमा सेंटर खोले जाएंगे. 6 करोड़ की लागत से 40 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और 25 प्राइमरी हेल्थ सेंटर के भवनों का निर्माण किया जायेगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अशोक गहलोत ने सदन में बताया सूबे में 11,000 से ज़्यादा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती कांग्रेस सरकार करेगी. प्राथमिक सेवा केंद्रों को अब हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा. उन्होने गुरुवार को सदन में बोलते हुए अध्यक्ष से कहा कि माननीय अध्यक्ष महोदय, जैसा कि मैंने आपको सूचित किया था कि कल पृष्ठ संख्या 10 बजट स्पीच में गलती से बोलने से रह गया था. उसके लिए मैंने आपसे रिक्वेस्ट की थी कि मैं उसको सदन के सामने पेश करना चाहता हूं.

कोटा में 150 बेड्स क्षमता के नवीन जिला चिकित्सालय की स्थापना और जोधपुर मंडोर अस्पताल को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने की बात भी अशोक गहलोत ने की. साथ ही उन्होंने बताया कि अजमेर में राजस्थान राज्य आयुष अनुसंधान केंद्र की स्थापना की जाएगी.राज्य के विभिन्न चिकित्सालयों में कुल 1000 बेड बढ़ाये जायेंगे. इसके अलावा उन्होंने कई नयी सौगातों का भी जिक्र किया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें