1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan ashok gehlot government recommendation cbi investigation kamlesh prajapat encounter case barmer news avh

जानिए कमलेश प्रजापत एनकाउंटर केस के बारे में, जिसके लिए 10 महीने बाद राजस्थान में CBI की होगी एंट्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कमलेश प्रजापत
कमलेश प्रजापत
Twitter

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में सीबीआई से कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले की जांच करने की अनुशंसा की है. राज्य गृह विभाग ने इस संबंध में पत्र सीबीआई को भेजा है. बताया जा रहा है कि कल विधायक मदन प्रजापत सीएम अशोक गहलोत से मिले थे, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला किया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अशोक गहलोत सरकार ने गैंगस्टर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है. बता दें कि हाल 2020 के जुलाई में गहलोत सरकार ने राज्य में किसी भी तरह की सीबीआई जांच पर रोक लगा दी थी और बिना अनुमति सीबीआई की एंट्री पर भी बैन लगा दी थी.

एनकाउंटर पर उठा था सवाल- बाड़मेर के कुख्यात गैंगस्टर कमलेश प्रजापत को पुलिस ने अप्रैल में एनकाउंटर कर दिया था. पुलिस टीम का कहना था कि यह एनकाउंटर जवाबी कार्रवाई के दौरान हुई थी. वहीं कमलेश की पत्नी का आरोप था कि पुलिस ने फर्जी तरीके से उसका एनकाउंटर कर दिया. इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में भी चल रही है.

एनकाउंटर के दौरान हुआ था चौंकाने वाला खुलासा- कमलेश प्रजापत एनकाउंटर के बाद पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया था. स्थानीय एसपी ने एनकाउंटर के बाद दावा किया था कि वाण्टेड के घर से 2 किलो 360 ग्राम अफीम का दूध, 1 किलो 715 ग्राम डोडा पोस्त, 5 पिस्टल, 9 मैग्जीन, 121 कारतूस, 59 लाख 69 हजार 50 रुपए नकद बरामद किए. इसके अलावा, 11 लग्जरी गाड़ी और 13 मोबाइल फोन व 4 डोगल बरामद किया गया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें