1. home Hindi News
  2. state
  3. punjabi sufi singer manmeet singh died after slipping and falling in kareri lake ksl

हिमाचल के करेरी झील में फिसल कर गिर जाने से हुई थी पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह
पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह
सोशल मीडिया

कांगड़ा : पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह की मौत करेरी झील में फिसल कर गिर जाने के कारण हुई थी. इस बात का खुलासा बुधवार को हिमाचल पुलिस ने किया है. साथ ही मनमीत के साले ने भी फिसल कर करेरी झील में गिरने की बात कही है.

एएनआई के मुताबिक, मैकलोडगंज के एसएचओ विपिन कुमार ने बुधवार को बताया कि गायक मनमीत सिंह और उसके दोस्त दो ग्रुप में गये थे. वापसी में मनमीत नाले को पार करते समय फिसल कर करेरी झील में गिर गया. स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से शव बरामद किया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जायेगा.

वहीं, पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह के साले अमन ने भी बताया कि मनमीत सिंह उस चीज का हिस्सा थे, जिसे पंजाब सैन बंधुओं के नाम से जानता है. शुक्रवार को छह लोग अमृतसर से करेरी झील की यात्रा पर गये थे. नीचे आते समय उन्हें कूद कर पार करना पड़ा. इसमें वह फिसल गया और 1-2 सेकेंड के भीतर यह सब हो गया.

मालूम हो कि पंजाबी गायक मनमीत सिंह का शव कांगड़ा जिले के करेरी झील इलाके से बरामद किया गया था. इसकी पुष्टि कांगड़ा के एसएसपी विमुक्त रंजन ने भी की है. मनमीत सिंह का सिंगिंग ग्रुप सेन ब्रदर्स (Sen Brothers) के सदस्य थे. वह प्रसिद्ध सूफी गायक थे. देश के साथ-साथ विदेशों में भी वे शो करते थे.

मनमीत सिंह का शव मंगलवार की शाम को बरामद किया गया था. मालूम हो कि करेरी झील धर्मशाला से करीब नौ किलोमीटर दूर पहाड़ पर है. यहां लोग घूमने के साथ-साथ ट्रैकिंग के लिए भी आते हैं. बर्फ पिघलने से झील में पानी जमा होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें