30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को आ रहे हैं बंगाल, अमित शाह का राज्य दौरा हुआ रद्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द हो गया है. शाह 28 फरवरी को राज्य का दौरा करने वाले थे. लेकिन बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अभी पश्चिम बंगाल नहीं आ रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का बंगाल दौरा रद्द हो गया है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 6 मार्च को बंगाल आ रहे हैं. प्रधानमंत्री को 7 मार्च को आना था, लेकिन वह उससे एक दिन पहले ही राज्य में आ रहे हैं. प्रधानमंत्री 6 मार्च को बारासात में महिलाओं की रैली में शामिल होंगे.महिला न्याय रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, संदेशखाली घटना के खिलाफ मोदी बारासात में महिलाओं की रैली में शामिल होंगे.

अमित शाह का दौरा अचानक क्यों रद्द हुआ

अमित शाह का दौरा अचानक क्यों रद्द हुआ. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, संदेशखाली के चलते शाह ने फिलहाल राज्य का अपना दौरा टाल दिया है. इसके अलावा बीजेपी सूत्रों से यह भी खबर है कि राज्य के शीर्ष नेता भी नहीं चाहते थे कि केंद्रीय नेतृत्व इस बार बंगाल का दौरा करे. भाजपा संदेशखाली आंदोलन को किसी खास दायरे तक सीमित न रखते हुए प्रशासन से टकराव कर इसे ‘उग्रवादी’ आंदोलन में बदलने की कोशिश कर रही है.संदेशखाली आंदोलन को बड़ा बनाने के लिए वे लगभग हर दिन सड़कों पर उतर रहे हैं. इसलिए अगर शाह इस बार राज्य के दौरे पर आते हैं तो राज्य नेतृत्व को उनके साथ व्यस्त रहना होगा. ऐसे में कयास लगाये जा रहे है कि शायद इसी कारण से अमित शाह ने अपना दौरा रद्द कर दिया है.

अमित शाह 28 फरवरी को राज्य का दौरा करने आने वाले थे

अमित शाह 28 फरवरी को राज्य का दौरा करने आने वाले थे. उन्हें 29 फरवरी को मायापुर में इस्कॉन मंदिर का दौरा करना था. लेकिन बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अभी पश्चिम बंगाल नहीं आ रहे हैं. इससे पहले अमित शाह नवंबर और दिसंबर के आखिरी हफ्ते में बंगाल आए थे. केंद्रीय गृह मंत्री का दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया, जबकि उनका जनवरी के आखिरी सप्ताह में आने का कार्यक्रम था़.फरवरी का दौरा भी एक बार फिर रद्द कर दिया गया है.

West Bengal Breaking News Live : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें