29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Odisha News: ओड़िशा में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प, कई पुलिसकर्मी घायल

ओड़िशा में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई. यह घटना उस वक्त घटी जब कार्यकर्ता विधानसभा को घेरने का प्रयास कर रहे थे.

मंगलवार को ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई. दरअसल, पूर्व दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नब दास हत्याकांड मामले में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कानून व्यवस्था के बिगड़ते रवैये के खिलाफ आंदोलनरत थे. इस बीच बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राज्य विधानसभा का घेराव करने के इरादे से पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया, जिससे स्थिति हिंसक हो गई.

हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मी हुए घायल

वहीं इस हिंसक झड़प की जानकारी देते हुए भुवनेश्वर-कटक के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ‘कल बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा में घुसने की कोशिश की. जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने तुरंत पुलिस पर हमला कर दिया.उन्होंने अंडे, पत्थर, पानी की बोतलें फेंकी. इस हमले में पुलिस के 21 जवान घायल हो गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है’.

पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र कुमार प्रियदर्शी ने आगे बताया कि ‘बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए इस हमले में 2 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें कटक रेफर किया गया है.उन्होंने कई पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कई वाहनों को आग लगाने की कोशिश की. यह बहुत जघण्य अपराध है. हमने इस मामले में 22 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र कुमार ने आगे कहा कि ‘हम कड़ी कार्रवाई करेंगे और जिस तरह से उन्होंने हम पर हमला किया, उससे संकेत मिलता है कि यह पूर्व नियोजित था’. आपको बता दें कि बीजपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विधानसभा में घुसने की कोशिश कर रहे थे तभी पुलिस के साथ उनकी हिंसक झड़प हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें