20.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ संस्थान’ है सेल, ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट ने दिया सर्टिफिकेट

राउरकेला इस्पात संयंत्र के हॉट स्ट्रिप मिल-1 के सम्मेलन कक्ष में त्वरित पहचान योजना के तहत एक विशेष पुरस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. सेल ने ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किये गये गहन सर्वेक्षण के बाद प्रमाणन हासिल किया है, जो सेल के कर्मचारियों से सीधे फीडबैक पर निर्भर था.

महारत्न कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) को द ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, भारत द्वारा दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 की अवधि के लिए ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क (उत्कृष्ट काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान) के रूप में प्रमाणित किया गया है. ग्रेट प्लेस टू वर्क प्रमाणन एक वैश्विक मान्यता है, जो एक सम्मानित और मांग वाले नियोक्ता होने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. यह मान्यता विश्वास, सहयोग और कर्मचारी सशक्तिकरण के कार्यस्थल को बढ़ावा देने पर सेल के निरंतर केंद्रित रहने का प्रमाण है. ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध संगठन है, जो कड़ी मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से उत्कृष्ट कर्मचारी अनुभव बनाने वाले नियोक्ताओं को मान्यता देता है. सेल ने ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किये गये गहन सर्वेक्षण के बाद प्रमाणन हासिल किया है, जो सेल के कर्मचारियों से सीधे फीडबैक पर निर्भर था. सेल ने लगातार विभिन्न कर्मचारी-केंद्रित पहलों को लागू किया है, जो कर्मचारी अनुभव को बढ़ाने और एक सहायक और सहयोगात्मक कार्य वातावरण को विकसित करने पर केंद्रित है. इन प्रयासों ने एक ऐसा कार्यस्थल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जहां कर्मचारी मूल्यवान, सम्मानित और प्रेरित महसूस करते हैं.

Also Read: ओडिशा : मिलेट मिशन को मिला ग्लोबल मॉडल पुरस्कार

छह महिला ठेका श्रमिकों समेत 13 को मिला पुरस्कार

राउरकेला इस्पात संयंत्र के हॉट स्ट्रिप मिल-1 के सम्मेलन कक्ष में त्वरित पहचान योजना के तहत एक विशेष पुरस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्य महा प्रबंधक (एचएसएम-1, सीआरएम, एसएसएम, पीपी एवं आरएस) सुब्रत कुमार ने समारोह की अध्यक्षता की और हॉट स्ट्रिप मिल-1 में कार्यरत विभिन्न ठेका फर्मों से संबंधित छह महिला ठेका श्रमिकों सहित 13 ठेका श्रमिकों को पुरस्कार प्रदान किये. इस अवसर पर महा प्रबंधक प्रभारी (एचएसएम-1) के समाजदार, महा प्रबंधक (कार्मिक) संजय मेहरोत्रा और एचएसएम-1 के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी, संबंधित ठेकेदार और संबंधित एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे. सुब्रत कुमार ने ठेका कर्मियों को उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उनसे संयंत्र के निष्पादन को बनाये रखने के लिए इसे जारी रखने का आग्रह किया. समाजदार ने ठेका कर्मियों द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी सभा को दी. मेहरोत्रा ने ठेका कर्मियों के लिए आरएसपी की विभिन्न कल्याणकारी पहलों के बारे में बताया. सहायक महा प्रबंधक (ऑपरेशन) अजय पुजारी ने कार्यक्रम का संचालन किया.

सेल को ग्रेट प्लेस टू वर्क प्रमाणित संगठन के रूप में मान्यता एक खुशहाल कार्यस्थल बनाने के हमारे प्रयासों की पुष्टि है, जो स्वामित्व और बेहतर उत्पादकता को प्रोत्साहित करती है. जबकि यह एक निरंतर प्रयास है और इस दिशा में कई अन्य कार्यों पर योजना बनायी जा रही है. यह मान्यता सेल को एक जिम्मेदार और पसंदीदा नियोक्ता के रूप में पुष्टि करती है.

अमरेंदु प्रकाश, चेयरमैन, सेल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें