26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंडामुंडा में 552 क्वार्टर तोड़कर नया बनायेगी रेलवे, नोटिस चस्पा किया

बंडामुंडा में 552 रेलवे क्वार्टर तोड़ने के लिए रेलवे ने नोटिस जारी किया है. क्वार्टर खाली करने की नोटिस अचानक मिलने से रेल कर्मचारियों व उनके परिवारों की चिंता बढ़ गयी है.

बंडामुंडा. बंडामुंडा के डीजल कॉलोनी, ए सेक्टर, बी सेक्टर, सी सेक्टर, डी सेक्टर और इ सेक्टर के 552 रेलवे क्वार्टर्स को तोड़कर नया क्वार्टर बनाया जायेगा. जिससे इन क्वार्टरों में रहने वाले 552 रेलकर्मी तथा उनके परिवार को जल्द ही घर खाली करने का नोटिस रेलवे प्रशासन की ओर से दिया गया है. रेलवे प्रशासन की ओर से अचानक जारी इस नोटिस से रेल कर्मचारियों की चिंता बढ़ गयी है. रेल कर्मचारी और उनके परिवार के लोगों की माने, तो रेलवे प्रशासन बिना कोई विकल्प दिये ही लोगों को घर खाली करने को कह रहे हैं. ऐसे में रेल कर्मचारी और उनके परिवार के लोगो को चिंता बढ़ गयी है.

राउरकेला से बंडामुंडा आकर काम करने में होगी मुश्किल

एकसाथ इतने सारे लोगों के रहने की व्यवस्था बंडामुंडा में होना मुश्किल है. ऐसी स्थिति में अगर रेलकर्मी अपने परिवार को लेकर राउरकेला या अन्य जगहों में घर भाड़े पर लेते हैं, तो उन्हें ड्यूटी के लिए बंडामुंडा आवाजाही करने में काफी मुश्किलें होंगी. जिससे रेलकर्मी घर खाली करने से पहले रेलवे प्रशासन से कोई दूसरा विकल्प उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. विदित हो कि बंडामुंडा में पहले टाइप-1 क्वार्टर को डिस्मेंटल किया जायेगा, उसके बाद टाइप-2 क्वार्टर (जो परित्यक्त हैं) उसे डिस्मेंटल किया जायेगा. लेकिन बंडामुंडा में बहुत सारे ऐसे टाइप-1 क्वार्टर है, जो बहुत अच्छी स्थिति में हैं. पर उन क्वार्टरों में भी नोटिस चस्पां किया गया है. हालांकि कई ऐसे रेलवे कर्मचारी हैं, जो अच्छी कंडीशन वाले क्वार्टर में रहते हैं, पर नौकरी में होने के कारण बोलने से कतरा रहे हैं.

राउरकेला स्टेशन का कोच डिस्प्ले बोर्ड नहीं कर रहा काम, परेशानी

गर्मी की छुट्टी खत्म होने के कारण लोग परिवार के साथ रेल के जरिये आना-जाना कर रहे हैं. जिस कारण राउरकेला रेलवे स्टेशन में रेल यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. लेकिन राउरकेला रेलवे स्टेशन परिसर में ट्रेन आने का समय दिखाने वाला तथा कोच डिस्प्ले बोर्ड काम नहीं करने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. जब ट्रेन स्टेशन में पहुंचती है, तब यात्री भाग-गौड़ कर अपने कोच में सवार हो रहे हैं. जिससे अफरा-तफरी जैसी स्थिति देखने को मिल रही है. बुजुर्गों व महिलाओं को इससे खासी परेशानी हो रही है. गुरुवार को दुर्ग से आरा जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन आने के समय राउरकेला रेलवे स्टेशन परिसर में डिस्प्ले बोर्ड में कोच का नंबर नहीं दिखने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें