18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यओडिशाओडिशा आइटी रेड : सुंदरगढ़ व राउरकेला में शराब कारोबारियों के आवास पर तीसरे दिन भी जांच जारी

ओडिशा आइटी रेड : सुंदरगढ़ व राउरकेला में शराब कारोबारियों के आवास पर तीसरे दिन भी जांच जारी

आयकर अधिकारी पूरी गोपनीयता बरत रहे हैं. मीडिया से फिलहाल कोई सूचना साझा नहीं की जा रही. आयकर के इतिहास में इतनी बड़ी रकम की बरामदगी कभी नहीं हुई थी. आयकर विभाग ने ओडिशा के बलांगीर, बौद्ध, संबलपुर, टिटिलागढ़, सुंदरगढ़, राउरकेला सहित आधा दर्जनों में जिलों में एक साथ छापेमारी की है.

आयकर विभाग की ओर से राउरकेला के शराब कारोबारी कामेश्वर तिवारी और सुंदरगढ़ के राजकिशोर जायसवाल के घरों पर शुक्रवार को तीसरे दिन छापेमारी जारी है. विभाग की अलग-अलग टीमें घरों से जानकारी जुटा रही हैं. हालांकि, अब तक कि छापेमारी में क्या बरामदगी हुई है, इस बारे में विभाग की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की जा रही है. तीन राज्यों में चल रहे आयकर की छापेमारी में करोड़ों रुपये की बरामदगी होने के बाद सभी की जुबां पर इस छापेमारी की ही चर्चा है. आयकर विभाग के निशाने पर आयी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनी से इन दोनों काराेबारियों का जुड़ाव होने की सूचना पर जिले के दोनों बड़े शराब कारोबारियों के यहां आयकर विभाग का छापा जारी है. ओडिशा में अब तक की इस सबसे बड़ी छापेमारी में 300 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामदगी की बात सामने आ रही है. हालांकि, सटीक आंकड़े अभी विभाग ने साझा नहीं किये हैं और एक बार छापेमारी पूरी हो जाने के बाद विस्तृत जानकारी विभाग साझा कर सकती है. जो नकदी अब तक ओडिशा से बरामद हुई है, उसमें सुंदरगढ़ जिले से कितना नकद मिला है, इसपर भी कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है. आयकर अधिकारी पूरी गोपनीयता बरत रहे हैं और मीडिया से फिलहाल कोई सूचना साझा नहीं की जा रही. आयकर के इतिहास में इतनी बड़ी रकम की बरामदगी कभी नहीं हुई थी. आयकर विभाग ने ओडिशा के बलांगीर, बौद्ध, संबलपुर, टिटिलागढ़, सुंदरगढ़, राउरकेला सहित आधा दर्जनों में जिलों में एक साथ छापेमारी की है. इसके अलावा झारखंड के रांची, लोहरदगा और कोलकाता में भी छापेमारी चल रही है.

  • बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनी से जुड़ाव पर हुई कार्रवाई

  • ओडिशा में अबतक की सबसे बड़ी छापेमारी में 300 करोड़ से अधिक बरामदी की सूचना

दोनों कारोबारियों के घर में आयकर अधिकारी करते रहे जांच

राउरकेला में कामेश्वर तिवारी तथा सुंदरगढ़ में राजकिशोर जायसवाल के घर में शुक्रवार को भी आयकर विभाग ने जांच की. कामेश्वर तिवारी के सिविल टाउनशिप स्थित ओ-29 पर और सुंदरगढ़ में रानीबगीचा स्थित राजकिशोर जायसवाल के घर पर टीम का छापा चला.

Also Read: नोट गिनते-गिनते थककर बंद हो गई मशीन, झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू से है कनेक्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें