29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Odisha News: आज राजगांगपुर पहुंचेंगे 5टी सचिव वीके पांडियन, विशेष तोहफे की उम्मीद

राजगांगपुर के लोग 5टी सचिव के राजगांगपुर के पहले दौरे का स्वागत तो कर ही रहे हैं इसके साथ ही लोगों को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं. जनता इसे आगामी 2024 चुनाव की तैयारी के रूप में देख रही है.

ओडिशा के 5टी सचिव वीके पांडियन रविवार को पहली बार राजगांगपुर आ रहे हैं. जिला प्रशासन उनके स्वागत की तैयारियां में जुटा हुआ है. वहीं, क्षेत्र के लोगों को उम्मीद है कि राजगांगपुर को विशेष तोहफा मिलेगा. प्रशासन द्वारा साझा किये गये कार्यक्रम के अनुसार करीब एक घंटे के कार्यक्रम में 5टी सचिव सुबह वर्ल्ड कप हॉकी विलेज से सुबह 6.30 बजे निकलकर राजगांगपुर के पवित्र घोघड़धाम मंदिर सुबह सात बजे पहुंचेंगे. वहां पूजा-अर्चना के साथ ट्रस्ट के सदस्यों, मंदिर के पुजारियों से मुलाकात करने के साथ यहां के विकास को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

7.30 बजे घोघड़ से उनका काफिला राजगांगपुर सरकारी अस्पताल पहुंचेगा और करोड़ों की लागत से चल रहे 100 बेड के अस्पताल व अन्य निर्माण कार्य की समीक्षा करने के साथ 7.55 बजे ठंडे बस्ते में पड़े प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज स्थल का दौरा कर उसकी समीक्षा करेंगे. इसके बाद 8.10 बजे रानीबंध स्थित बीर बिरसा मैदान में बने हेलिपैड से हेलीकॉप्टर से जिले के बालिशंकरा के लिए रवाना होंगे.

क्या है 5टी सचिव से लोगों की उम्मीदें

राजगांगपुर के लोग 5टी सचिव के राजगांगपुर के पहले दौरे का स्वागत तो कर ही रहे हैं इसके साथ ही लोगों को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं. जनता इसे आगामी 2024 चुनाव की तैयारी के रूप में देख रही है. 5 टी सचिव के प्रस्तावित दौरों की बात करें तो घोघड़ धाम के विकास के लिए कोई पैकेज के घोषणा की उम्मीद की जा रही है क्योंकि गत तीन दिनों में वर्तमान कांग्रेस के विधायक डॉ राजेन एक्का तथा पूर्व विधायक द्वारा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को इस बाबत लिखे पत्र की प्रतिलिपि सार्वजनिक कर इस बात का संकेत दिया गया है. जहां तक रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य के शुरू होने की बात है तो इसका एसआइए सर्वे पूरा हो चुका है.

आगामी 15 मार्च को इसपर जनसुनवाई होनी है, जिसमें अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसके बाद जमीन अधिग्रहण का काम शुरू चार-पांच महीनों में कार्य शुरू हो सकता है, जिसकी घोषणा सचिव कर सकते हैं. इसके साथ ही राजगांगपुर को सब डिवीजन का दर्जा दिया जाना व अस्पताल के दर्जे को बढ़ाने की मांग लोगों ने की है. नयी परिषद के गठन को एक साल पूरे होने को है. इसके बावजूद एक करोड़ की लागत से मुख्य सड़क के नवीनीकरण की निविदा को खुले तीन महीने के बाद भी कार्य शुरू नहीं होना नये परिषद की दक्षता पर प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है. 5टी सचिव के आने से इन सभी कामों में तेजी आने की उम्मीद लोग कर रहे हैं.

क्या है राजगांगपुरवासियों की मुख्य मांगें

  • राजगांगपुर को सब डिवीजन की मान्यता देने

  • राजगांगपुर सरकारी अस्पताल को उच्च दर्जा प्रदान करने

  • राजगांगपुर सरकारी अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं सहित विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति करने

  • 2018 से लंबित रेलवे ओवरब्रिज का राज्य सरकार के हिस्से का कार्य शुरू करने

  • राजगांगपुर शहर के खस्ताहाल मुख्य सड़क का नवीनीकरण करने

  • पंगु पड़े राजगांगपुर नगरपालिका में किसी दक्ष अधिकारी की नियुक्ति

  • वर्षों से कार्य विभाग में कार्य कर रहे अधिकारियों का तबादला करने

  • शहर से बाहर नये बस अड्डे का निर्माण

  • राजगांगपुर खेल मैदान का विकास

  • घोघड़धाम को तीर्थ स्थल घोषित कर इसके विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं का गठन करने

  • रायरंगपुर की तरह राजगांगपुर में चल रही 100 वर्ष पुरानी श्री वीर प्रताप गौशाला का विकास करने की मांगें शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें