1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. i will make land owner by giving lease to tribal people shivraj singh chauhan said government is for the poor only ksl

जनजातीय लोगों को पट्टा देकर बनाऊंगा जमीन का मालिक : शिवराज सिंह चौहान, कहा- गरीबों के लिए ही होती है सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्य प्रदेश के सिहोर में वनाधिकार पट्टों का वितरण करने करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के सिहोर में वनाधिकार पट्टों का वितरण करने करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
ANI

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सीहोर में जनजातीय लोगों को वनाधिकार पट्टों का वितरण किया. उन्होंने कहा कि आपको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाऊंगा. सीहोर में जनजातीय लोगों को वनाधिकार पट्टों का वितरण करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गरीबों के लिए ही सरकार होती है.

उन्होंने कहा कि ''गरीबों के लिए ही तो सरकार होती है. गरीब आदिवासियों को अगर पट्टा किसी ने दिया है, तो भाजपा सरकार ने दिया है. जिनके दिसंबर 2006 के पहले से कब्जे हैं, सबको पट्टा देने का काम किया जायेगा.''

उन्होंने कहा कि पिछले सवा साल में कांग्रेस की सरकार ने जनजातीय भाइयों और बहनों पर बड़ा अत्याचार किया था. इनकी जमीनें छीनने की कोशिश हो रही थी. मुकदमों में फंसाया गया. ट्रैक्टर पकड़े गये. बीजेपी ने उस अन्याय को दूर किया है.

मुख्यमंत्री ने जनजातीय बहनों-भाइयों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाऊंगा और सिंचाई की भी समुचित व्यवस्था करूंगा. आप मेरे लिए जनता नहीं, मेरा परिवार हैं. आप मेरे हृदय में बसते हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि अब फसल बीमा का मुआवजा और अन्य कल्याणकारी योजनाओं का भी लाभ दिया जायेगा. आपको भी फलने-फूलने का हक है. मध्य प्रदेश सरकार आपके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें