1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. second wave of corona started in maharashtra highest 25833 new cases filed in a single day so far death of 58 vwt

महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे में आए अब तक के सबसे अधिक नए मामले, एक दिन में 58 की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर शुरू.
महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर शुरू.
फोटो : सोशल मीडिया.
  • केंद्रीय टीम ने अपनी रिपोर्ट में दूसरी लहर शुरू होने की दी जानकारी

  • महाराष्ट्र में एक दिन में 12,764 कोरोना मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी

  • सीएम ठाकरे ने प्रशासनिक अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

मुंबई : महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,833 नये मामले सामने आये जो पिछले साल मार्च से रोजाना के सबसे अधिक मामले हैं. इन नये मरीजों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23,96,340 हो गई है. गुरुवार को 58 मरीजों की मौत हो जाने के बाद राज्य में अबतक 53,138 लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. रोजाना 24,886 मामलों का रिकॉर्ड पिछले साल 11 सितंबर को सामने आया था. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है. केंद्रीय दल ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी.

मुंबई में अब तक के सबसे अधिक मामले

अधिकारी ने बताया कि दिन के दौरान 12,764 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई, जिससे स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 21,75,565 हो गई है. राज्य में इस समय 1,66,353 मरीज उपचाराधीन हैं. नागपुर शहर में दूसरे दिन कोरोना के सबसे अधिक 2,926 मामले सामने आये. इसके बाद मुंबई शहर में 2,877और पुणे में 2,791 मामले दर्ज किये गये. मुंबई में अबतक के सबसे अधिक नये मामले सामने आये हैं. आठ मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही अब तक यहां 11,555 लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं. शहर में पिछले साल सात अक्टूबबर को कोविड-19 के 2,848 मामले सामने आये थे, जो यहां इस संक्रमण के सिर उठाने के बाद सर्वाधिक थे.

सीएम ने अफसरों को दिया पाबंदियों पर कड़ाई करने का आदेश

इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों से कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए घोषित पाबंदियों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है. डिजिटल बैठक में ठाकरे ने कहा कि राज्य में रोजाना मामले बड़ी तेजी से बढ़े हैं, लेकिन टीकाकरण अभियान ने भी रफ्तार पकड़ी है. उन्होंने कहा कि पिछले साल इस महामारी के आने के बाद गुरुवार को सर्वाधिक मामले के मद्देनजर जिला प्रशासन संक्रमितों के संपर्क में आने व्यक्तियों की पहचान की गति बढ़ाए और पाबंदियां एवं सुरक्षा नियम लागू करें. ठाकरे ने कहा कि रोजाना तीन लाख टीके लगाना लक्ष्य होना चाहिए. स्वास्थ्य सचिव प्रदीप व्यास ने कहा कि यदि रोजाना मामलों में वृद्धि जारी रही, जो अप्रैल के पहले सप्ताह में राज्य में तीन लाख मरीज उपचाराधीन होंगे.

पुणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,965 नए मामले

महाराष्ट्र के पुणे जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,965 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 4,53,532 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना से 31 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 9,486 हो गई है. उन्होंने बताया कि पड़ोस के जिले पिंपरी चिंचवड़ में संक्रमण के 1,296 नए मामले सामने आए, जिसके बाद वहां कुल मामले बढ़कर 1,18,192 हो गए.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें