1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. renu sharma who had alleged rape against maharashtra minister dhananjay munde withdrew the charge saying ksl

महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगानेवाली महिला ने वापस लिया आरोप, कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनंजय मुंडे, सामाजिक न्याय मंत्री, महाराष्ट्र
धनंजय मुंडे, सामाजिक न्याय मंत्री, महाराष्ट्र
सोशल मीडिया

मुंबई : महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ बलात्कार की शिकायत करनेवाली महिला ने आरोप वापस ले लिये हैं. उन्होंने कहा है कि मेरी शिकायत का इस्तेमाल मुंडे के खिलाफ राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है. इसलिए मैं मुंडे के खिलाफ शिकायत वापस ले रही हूं. मुझे बलात्कार को लेकर कोई शिकायत नहीं है.

मालूम हो कि महिला ने सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ आरोप लगाया था कि उन्होंने बॉलीवुड में नौकरी का आश्वासन देकर यौन शोषण किया है. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भी आरोप लगाते हुए कहा था कि धनंजय मुंडे का उनकी बड़ी बहन करुणा शर्मा के साथ संबंध था.

महिला के सोशल मीडिया में आरोप लगाने के बाद सूबे की राजनीति में भूचाल-सा आ गया. विपक्षी दलों ने मंत्रिमंडल से हटाने की भी मांग करनी शुरू कर दी. मुंडे ने भी करुणा शर्मा के साथ प्रेम प्रसंग की बात कबूल की. हालांकि, बाद में मुंडे ने भी सोशल मीडिया पर अपनी बात साझा की.

सूबे के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के मुताबिक, महिला ने शिकायत वापस लेने की बात कही. इसके बाद पुलिस ने महिला से शपथ पत्र पर बयान देने की मांग की, ताकि भविष्य में वह अपने बयान को दोबारा बदल ना सकें.

अपने नये बयान में महिला ने कहा है कि, ''धनंजय मुंडे और मेरी बहन के बीच संबंध बिगड़ जाने के कारण मैं मानसिक रूप से तनाव में थी. लेकिन, देखा कि मुंडे के खिलाफ मेरी शिकायत का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है. इसके बाद मैं मुंडे के खिलाफ शिकायत वापस ले रही हूं. मुझे बलात्कार को लेकर कोई शिकायत नहीं है.''

इधर, भाजपा नेत्री चित्रा वाघ ने मंत्री मुंडे के खिलाफ झूठे आरोप लगानेवाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है. साथ ही कहा है कि इससे वास्तव में पीड़ित महिलाओं को देखने का समाज का तरीका भी बदल जाता है. निजी जीवन के साथ-साथ राजनीतिक जीवन भी नष्ट हो जाता है. इसलिए, झूठे आरोप लगानेवाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये.

वहीं, सुप्रिया सुले ने धनंजय मुंडे के आरोपों की विस्तृत जांच की मांग की है. उन्होंने कहा है कि हनी ट्रैप महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश की है.

धनंजय मुंडे ने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि 2003 से आरोप लगानेवाली महिला की बड़ी बहन के साथ मेरा रिश्ता रहा है. यह मामला मेरे परिवार, पत्नी और दोस्तों को पता था. इस रिश्ते में हमें पुत्र-पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई. मैंने अपना नाम इन दोनों बच्चों को दे दिया है. स्कूल एडमिशन से लेकर सभी पेपर तक इन बच्चों का नाम माता-पिता के रूप में है, ये बच्चे मेरे साथ रहते हैं.

लेकिन, 2019 से आरोप लगानेवाली महिला और उसकी बड़ी बहन ने मुझे ब्लैकमेल कर पैसे की मांग शुरू कर दिये. 12 नवंबर, 2020 को पुलिस ये शिकायत भी की गयी. नवंबर 2020 में करुणा शर्मा ने सोशल मीडिया पर मुझे बदनाम करने और ब्लैकमेल करने के लिए मुझसे संबंधित व्यक्तिगत और निजी सामग्री प्रकाशित की.

फेसबुक पर किये गये पोस्ट में धनंजय मुंडे ने कहा है कि आरोप लगानेवाली महिला और उसकी बड़ी बहन ने झूठी और बदनामी की पोस्ट सोशल मीडिया पर कर दिया. सभी शिकायतें झूठी हैं. मुझे ब्लैकमेल करने और फिरौती वसूलने की योजना का हिस्सा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें