1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. mumbai corona cases more than 20 thousand infected found in a day 84 percent have no symptoms rts

मुंबई में तेजी से फैल रहा कोरोना, एक दिन में मिले 20 हजार से ज्यादा संक्रमित, 84 फीसदी में कोई लक्षण नहीं

मुंबई में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यहां एक दिन में 20 हजार से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, कुल संक्रमितों में 84 फीसदी ऐसे हैं जिनमें कोरोना का कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजी से फैल रहा कोरोना
तेजी से फैल रहा कोरोना
pti photo

भारत में कोरोना(corona) का कहर जारी है. कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं. शुक्रवार को अकेले मुंबई(mumbai) में कोरोना संक्रमितों की 20 हजार पार चली गई है. मुंबई में आज 20,971 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि इनमें 84 फीसदी मरीज ऐसे हैं जिनमें कोई लक्षण सामने नहीं आए हैं. वहीं, 6 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है, हालांकि 8,490 ठीक भी हुए हैं. फिलहाल अकेले मुंबई में 91,731 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज जारी है. वहीं, बीते दिनों मुंबई में 15 हजार के करीब मामले सामने आए थे.

बता दें कि मुंबई में कोरोना संक्रमण में कितनी तेजी से इजाफा हुआ है. यहां लोगों के साथ साथ अब डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं. बीते चार दिनों में राज्य के 338 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के अध्यक्ष डॉ अविनाश दहिफले ने कहा कि विभिन्न अस्पतालों के कुल 338 रेजिडेंट डॉक्टरों पिछले चार दिनों में कोरोना से संक्रमित हो गये हैं.

देश में ओमिक्रॉन संक्रमण ने डराया:देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले लोगों को डराने लगे हैं. ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 हजार के पार चली गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,007 हो गई है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 876 मामले तो वहीं, दिल्ली में ओमिक्रोन के 465 मामले सामने आये हैं. हालांकि नए वैरिएंट के 3,007 मरीज़ों में से 1,199 मरीज़ ठीक भी हो चुके हैं. वहीं, देश में अब कोरोना के मामले 1 लाख पार चले गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,17,100 नए मामले सामने आये हैं.जबकि कोरोना से 302 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान 30,836 मरीज ठीक भी हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें