1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra latest updates fire breaks out at a hospital in mumbai sunrise hospital bhandup rescue operation on rkt

Maharashtra: मुंबई के सनराइज अस्पताल में आग लगने से अबतक 9 लोगों की मौत, मॉल में चल रहा था हॉस्पिटल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई के अस्पताल में लगी भीषण आग
मुंबई के अस्पताल में लगी भीषण आग
फोटो -ANI

Maharashtra News : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरूवार की रात एक बड़ा हादसा हुआ है. राजधानी मुंबई के एक अस्पताल में बीती रात आग लग गई , जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी है. बता दें कि मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित ड्रीम मॉल में भीषण आग लग गयी, इसी मॉल में एक अस्पताल भी हैं. फिलाहल फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू अभियान जारी है और पुलिस की मदद से अस्पताल के अंदर से सभी मरीज़ों को निकाल कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.बतायाजा रहा है घटना के वक्त इस अस्पताल में 70 लोग मौजूद थें.

इस घटना में मरने वालों की संख्या 9 पहुंच गयी है. मु

इस घटना पर मुंबई के मेयर ने कहा कि "आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. मैंने पहली बार मॉल में एक अस्पताल देखा है. कोरोना संक्रमित सहित 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. वहीं घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि आग की घटना में दो लोगों के हताहत होने की सूचना है. COVID देखभाल अस्पताल में भर्ती 76 रोगियों के लिए बचाव अभियान चल रहा है. लेवल -3 या लेवल -4 की आग रात 12.30 बजे एक मॉल की पहली मंजिल पर लगी. 23 फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं.

डीसीपी प्रशांत कदम ने आगे बताया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग देर रात करीब 11.30 लगी थी, आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है साथ ही अस्पताल के अंदर भी सर्च किया जा रहा है कि कहीं और कोई मरीज़ अंदर फंसा तो नहीं है. मुंबई के सनराइज अस्पताल में आग लगने से 9 लोगों की मौत होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें