1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra lockdown call for lockdown in maharashtra again mayor will act if people do not accept the signal pkj

महाराष्ट्र में फिर लॉकडाउन की आहट, मेयर ने दिये संकेत लोग नहीं मानें तो होगी कड़ाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में फिर से लगेगा लॉकडाउन ?
महाराष्ट्र में फिर से लगेगा लॉकडाउन ?
फोट - ट्वीटर

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात नियंत्रण से बाहर जा रहे हैं. बीएमसी ने सार्वजनिक जगहों पर होने वाले होली के जश्न पर रोक लगा दी है . मॉल जाने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य तक दिया है.

मुंबई में अंधेरी इलाका कोविड हॉटस्पॉट बना हुआ है. ऐसे में एक बार फिर लॉकडाउन की चर्चा तेज हो रही है. हर दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. ऐसे में एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, अगर हालात नियंत्रण में नहीं आये तो लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू पर फैसला लिया जायेगा.

कोरोना संक्रमण के मामले इस बार बड़ी - बड़ी बिल्डिंग में रहने वालों लोगों के आ रहे हैं. मेयर ने कहा, जाहिर है लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे. लोग क्वारंटाइन और आइसोलेशन में रहने के बजाय बाहर निकल रहे हैं. कई जगहों में को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

राज्य में कोरोना के बढ़ते लगातार मामलों से राज्य सरकार भी निपटने में लगी है. नयी गाइडलाइन के तहत लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन गंभीरता से करने का आदेश दिया गया है. महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है, सरकार ने भी संकेत दिये हैं कि अगर हालात सामान्य नहीं हुए तो नियमों का पालन करने के लिए और सख्ती की जायेगी. केंद्र सरकार भी लगातार राज्यों के हालात पर नजर रखे हुए है.

अगर कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों पर नजर डालें तो बुधवार को को 5,185 केस सामने आए. महामारी की शुरुआत होने के बाद से यह पहली बार है कि वायरस से बुरी तरह प्रभावित शीर्ष 10 जिलों में शामिल मुंबई में 5000 से ज्यादा केस आए हैं. मुंबई में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख 74 हजार 641 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें